Indore: बारिश के कारण बिजली तारों पर गिरे पेड़, एमडी ने शहर की बिजली व्यवस्था की ली जानकारी

बारिश के कारण इंदौर में बीस से ज्यादा जगहों पर पेड़ गिरे गए जिसकी वजह से कई घंटे बिजली आपूर्ति बाधित रही। इन पेड़ों को विद्युत विभाग द्वारा दो घंटे में हटाया गया.

इंदौर। मध्य प्रदेश में इन दिनों बारिश लगातार अपना कहर बरपा रही, वही मौसम विभाग ने अभी 48 घंटे का अलर्ट जारी किया। बारिश के कारण इंदौर में बीस से ज्यादा जगहों पर पेड़ गिरे गए जिसकी वजह से कई घंटे बिजली आपूर्ति बाधित रही। इन पेड़ों को विद्युत विभाग द्वारा दो घंटे में हटाया गया.

मौसम विभाग द्वारा मिली बारिश की चेतावनी और इंदौर शहर में सतत बारिश के चलते कंपनी प्रबंधन बिजली आपूर्ति व्यवस्था को लेकर अत्यंत सजग है। मप्रपक्षेविविकं के प्रबंध निदेशक (एमडी) अमित तोमर ने देर रात शहर की बिजली व्यवस्था की जानकारी ली। इसके बाद मंगलवार सुबह सात बजे फिर से शहर अधीक्षण यंत्री मनोज शर्मा से शहर की आपूर्ति व्यवस्था, पेड़, शाखाएं लाइनों पर गिरने, फीडर फाल्ट, व्यक्तिगत रूप से घरों की बिजली बंद रहने आदि के संबंध में जानकारी प्राप्त की।

Also Read: Indore News वेडिंग प्लानर और इवेंट मैनेजमेंट एजेंसियां आगामी शादियों और त्योहारों के लिए शेरेटन ग्रैंड प्लेस में मिलें और अभिवादन किया 

शहर अधीक्षण यंत्री मनोज शर्मा ने बताया कि हवा, पानी व अन्य कारणों से अलग अलग समय शहर के 15 फीडर फाल्ट हुए थे, जिन्हें आधे घंटे से डेढ़ घंटे की अवधि में ठीक किया गया। जावरा कंपाउंड, अम्बेडकर नगर समेत 20 स्थानों पर पेड़ या शाखाएं लाइनों पर गिरी। इन्हें संबंधित उच्च दाब संधारण दल, जोन की टीम के माध्यम से अधिकतम दो घंटे में दूर कराया गया। कम से कम समय में बिजली आपूर्ति व्यवस्था बहाल की गई। शहर में बीती रात लगभग 800 शिकायतों का समाधान कराया गया। सभी उपभोक्ताओं को शिकायत के निराकरण उपरांत पुनः फोन कर फीडबैक भी लिया गया।