कभी-कभी पुरानी और कम कीमत की चीजें भी बड़ा मुनाफा (Profit) दे जाती हैं। बस आपको वो सही जगह पता होना चाहिए जहां इन चीजों के क़द्रदान मौजूद हों, क्योंकि हर चीज हर व्यक्ति के लिए एक जैसा महत्व नहीं रखती है, इसलिए हर वस्तु की अलग-अलग महत्ता अलग-अलग लोगों में होती है। इसी आधार पर समूह विशेषों में भी यह नियम लागू होता है। किसी समूह के लिए कोई चीज महत्वपूर्ण है तो किसी के लिए अन्य वस्तु ज्यादा मायने रखती है। इसी आधार पर बीस रुपए के पुराने नोटों को लेकर भी आपको जानकारी होना आवश्यक है।

Also Read-अगर PFI के खिलाफ पुख्ता सबूत हैं तो हो सख्त कार्यवाही, इतने वर्षों से संगठन देश में सक्रिय है तो यह BJP का Intelligence Failure है- कमलनाथ

ये पुराना बीस रुपए का नोट कर सकता है मालामाल

जैसे की ऊपर बताया गया है की हर चीज का महत्व हर व्यक्ति और समुदाय विशेष के लिए भिन्नता लिए हुए होते हैं। इसी आधार पर बीस रुपए का एक पुरानी किस्म का नोट काफी प्रचिलित हो रहा है। खबर के अनुसार इस नोट के बदले में काफी बड़ी रकम भी हासिल की जा सकती है, जोकि इस नोट की बीस रुपए की कीमत से कई गुना ज्यादा हो सकती है।

Also Read-Lottery : दस हजार करोड़ की एक लॉटरी के सामने आए टिकिट दो, किसको मिले इनाम, आखिर में ये हुआ फैसला

होना चाहिए ये नंबर

दरअसल जिस बीस रुपए के नोट के लिए इतनी बड़ी बात कही जा रही है, उस नोट पर एक विशेष नंबर होना आवश्यक है। आपको बता देते हैं कि वो नंबर है 786, जोकि मुस्लिम समुदाय में काफी ज्यादा मुबारक माना जाता है। बीस के पुराने नोट पर अगर ये 786 नंबर मौजूद है तो इस समुदाय के कई समृद्ध लोग इस नोट के बदले में बड़ी रकम देने की पेशकश कर सकते हैं।

यहां पर कर सकते हैं सौदा

आप इस सिक्के को बेचने के लिए इन Official Website coinbazzar.com या फिर quikr.com पर जा सकते हैं । इन सभी वेबसाइट पर आप खुद को रजिस्टर्ड करें । ये रजिस्ट्रेशन आपको एक सेलर के रूप में करना होगा। उसके बाद आपको अपने मौजूद 786 नंबर वाले नोट की photo लेनी होगी । जिसके बाद इसे Website पर upload करना होगा, जिसके बाद इस नोट के खरीदार आपसे सम्पर्क करके इस नोट को आपसे अच्छी कीमत देकर खरीद सकते हैं ।