ऐसे शुरू हुआ अनुराधा पौड़वाल का म्यूजिक करियर, शो में किया खुलासा

बात 1973 की है, जब एक फिल्म बन रही थी "अभिमान" और फिल्म का बैकग्राउंड म्यूजिक तैयार हो रहा था। अनुराधा पौड़वाल के पति बर्मन दा के असिस्टेंट थे, तो बर्मन दा को शिवजी की एक स्तुति रिकॉर्ड करनी थी और उन्होंने अरुण जी को कुछ कम्पोज़ कर के लाने को कहा ताकि, लता मगेशकर उस गाने को रिकॉर्ड कर सके।

0
39

मुंबई। सोनी टीवी का चर्चित शो इंडियन आइडल इन दिनों सुर्खियां बटोर रहा है। सेट से कई तरह की खबरें सामने आती रहती है कभी जजेस के बारे में इंट्रेस्टिंग फैक्ट निकल कर सामने आते है तो कभी कंटेस्टेंट के बारे में कुछ पता पड़ता हैं। कभी-कभी सेट पर आए गेस्ट भी अपनी लाइफ की कुछ बातें शेयर करते है। ऐसा ही कुछ हुआ सोनी टीवी के शो इंडियन आइडल में जहां 90s स्पेशल के लिए शो में आई अनुराधा पौड़वाल ने भी अपनी लाइफ की एक बात शेयर की और ये बात उनके करियर से जुड़ी है।

सोनी टीवी ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से इंडियन आइडल के इस एपिसोड का वीडियो शेयर किया है जिसमे अनुराधा पौड़वाल ने अपने करियर की बात शेयर की है। इस हफ्ते सेट पर जजेस और गेस्ट के बीच अंताक्षरी हुई और अंताक्षरी ख़त्म होने के बाद शो के होस्ट आदित्य ने अनुराधा पौड़वाल से कहा कि अगर आप बुरा न माने तो आपसे एक बात पूछना सकता हूं? इस पर अनुराधा पौड़वाल अपनी सहमति देती है। फिर आदित्य पूछते है कि इस म्यूजिक इंडस्ट्री में आपके करियर की शुरुआत कैसे हुई।

आदित्य के इस सवाल पर अनुराधा बताती है कि बात 1973 की है, जब एक फिल्म बन रही थी “अभिमान” और फिल्म का बैकग्राउंड म्यूजिक तैयार हो रहा था। अनुराधा पौड़वाल के पति बर्मन दा के असिस्टेंट थे, तो बर्मन दा को शिवजी की एक स्तुति रिकॉर्ड करनी थी और उन्होंने अरुण जी को कुछ कम्पोज़ कर के लाने को कहा ताकि, लता मगेशकर उस गाने को रिकॉर्ड कर सके। इस पर अनुराधा पौड़वाल के पति ने उनसे वो गाना रिकॉर्ड करवाया ताकि बर्मन दा को सुना सके। अगले दिन जब अरुण जी वो रिकॉर्डिंग लेकर बर्मन दा के पास पहुंचे तो आवाज सुन दादा ने कहा कि ये किसकी आवाज़ हैं? इस पर अनुराधा पौड़वाल के पति अरुण जी ने कहा की ये मेरी पत्नी अनुराधा की आवाज है। तब बर्मन दा तपाक से बोले कि इसी से गाना रिकॉर्ड करवा लेते है। पूरी कहानी बताते हुए अनुराधा पौड़वाल ने कहा कि वो पहली बार था जब वे माइक के सामने खड़ी हुईं और रिकॉर्डिंग की और वही से उनके करियर की शुरुआत हुई। अनुराधा की ये कहानी सुन वहां मौजूद सभी दर्शको और जजेस ने तालियां बजाई।

इसका वीडियो इंडियन आइडल ने सोनी टीवी के इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया है, जिसमे अनुराधा पौड़वाल अपने करियर की शरुआत के बारें में बता रही है कि किस तरह से म्यूजिक इंडस्ट्री में उनके करियर की शुरुआत हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here