इस आइसक्रीम से दूर होती हैं एसिडिटी, जाने फायदे

कैल्शियम से भरपूर होने के कारण यह न केवल आपकी हड्ड‍ियों के लिए लाभकारी होती है, बल्कि कोलोन कैंसर से बचाने में भी सहायक होती है।

0
icecream

आइसक्रीम तो आप सब को पसंद ही होगी। आइसक्रीम खाने के बाद आप खुद को ताजा और रिफ्रेश महसूस करते हैं। जब भी आप खुद को थकान में महसूस करें या फिर मूड ऑफ हो तो खाएं। आइसक्रीम आपको ताजगी देती हैं। कैल्शियम से भरपूर होने के कारण यह न केवल आपकी हड्ड‍ियों के लिए लाभकारी होती है, बल्कि कोलोन कैंसर से बचाने में भी सहायक होती है।

मुंह में अगर छाले हो गए हैं, तो आइसक्रीम खाइए और छालों के दर्द व जलन से बचिए, क्योंकि आइसक्रीम ठंडक के साथ छालों को सुन्न कर देगी और आप अच्छा महसूस करेंगे। वैसे तो अपने सुना होगा कि दूध से बनी चीजें एसिडिटी को बढ़ाते है लेकिन खुद दूध बहुत ही असरदार एन्टासिड का काम करता है।

लेकिन वनीला आइसक्रीम आपकी एसिडिटी को दूर करने में मदद करता हैं। साथ ही दूध कैल्शियम और प्रोटीन का स्रोत होने के कारण मेटाबॉलिज़्म के बाद शरीर में अतिरिक्त एसिड के उत्पादन को रोककर एसिडिटी होने से बचाता है.

ऐसे ही काला नमक भी बदहजमी को दूर करने में करता है मदद। जब भी आपका पेट भरी लगता हैं तो आप एक स्कूप वनीला आइसक्रीम खा ले ये आपकी एसिडिटी को दूर करने में लाभदायक होता हैं। इसमें दूसरे फ्लेवर वाले आईसक्रीम की तुलना में शुगर भी कम होता है।