Apple Watch के कारण एक महिला की जान बचने का मामला सामने आया है. Apple Watch में कई तरह के फीचर्स दिए गए हैं जिससे इसके यूजर्स को हार्ट रेट बढ़ने, जमीन पर गिरने या दूसरी परिस्थिति के बारे में पता चलता है. आपको बता दें कि इससे पहले भी स्मार्टवॉच के कारण कई लोगों की जान बची है.

Apple Watch इस स्मार्ट वॉच के कारण से कितने ही लोगो की जान बचने की खबरें निरंतर आती ही रहती हैं. Apple Watch में कई फीचर्स दिए गए हैं जिससे यूजर के हार्ट रेट बढ़ने, जमीन पर गिरने या दूसरी परिस्थिति के बारे में पता चलता है. अब एक नई मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, Apple Watch ने गर्भवती महिला की जान बचाई है.

Also Read – Vastu Shastra Tips: घर के प्रवेश द्वार पर भूलकर भी ना लगाएं ये तस्वीरें, हो जाएंगी मां लक्ष्मी नाराज, कर देंगी कंगाल

एक खबर में बताया गया है कि अमेरिका की रहने वाली Jesse Kelly ने Apple Smart Watch को उनकी और उनकी बेटी की जान बचाने के लिए धन्यवाद दिया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, Smart Apple Watch ने महिला को एबनॉर्मल हार्ट रेट के बारे में अलर्ट किया. पहले तो Jesse Kelly ने Apple Watch के से मिलने वाले अलर्ट को इग्नोर कर दिया. ऐपल वॉच निरंतर लेडी को 120 बीट्स पर मिनट से अधिक बढ़ने का अलर्ट दे रही थी जबकि वो कोई फिजिकल गतिविधि भी नहीं कर रही थी.

लेकिन, स्मार्टवॉच के निरंतर अलर्ट के बाद महिला को लगा कुछ गड़बड़ है. स्मार्टवॉच महिला को निरंतर अलर्ट दे रही थी. इसके बाद उन्होंने अस्पताल जाने का निर्णय लिया. जहां उन्हें हॉस्पिटल में बताया गया कि वो गर्भावस्था के दर्द में थी और pregnancy की इस जटिलता का अनुभव कर रही थी जिसे प्लेसेंटा एबॉर्शन कहा जाता है. उनका ब्लड प्रेशर गिर रहा था और उसका खून भी कम हो रहा था.

वहीं इस Apple Watch की वजह से वो उचित वक्त पर हॉस्पिटल पहुंच पाई. Jesse Kelly ने एक स्वस्थ बेबी गर्ल को बर्थ दिया जिसका नाम Shelby Marie रखा गया. उन्होंने लोगों को ऐपल वॉच अलर्ट पर भी गौर करने के लिए कहा.

आपको बता दें कि Apple Watch में बिल्ट-इन ऑप्टिकल हार्ट रेट सेंसर दिया गया है. इससे पूरे दिन हार्ट रेज का मेजरमेंट होता रहता है विशेषकर जब आप वर्कआउट या एक्सरसाइज कर रहे होते हैं. इसके अतिरिक्त भी Apple Watch में कई स्वास्थ्य से जुड़े फीचर्स दिए गए हैं.