Homeदेशशिवराज सरकार के लिए कलंक साबित हो रहे हैं ये रिश्वतखोर अधिकारी

शिवराज सरकार के लिए कलंक साबित हो रहे हैं ये रिश्वतखोर अधिकारी

इन दिनों रिश्वतखोरों को पकड़ने का मौसम चल रहा है लोकायुक्त की टीम लगातार रिश्वतखोरों को धर दबोचाने में लगी हुई है

इन दिनों रिश्वतखोरों को पकड़ने का मौसम चल रहा है लोकायुक्त की टीम लगातार रिश्वतखोरों को धर दबोचाने में लगी हुई है ऐसा लगता है कि रिश्वतखोरों की बाढ़ आ गई है जिस विभाग में देखो उसमें रिश्वतखोर पकड़े जा रहे हैं । ऐसे में सवाल यह उठता है कि एक तरफ तो शिवराज सरकार (Shivraj Sarkar) चाहती है कि आम जनता और गरीबों को न्याय मिले सरकारी विभाग में उनके काम समय पर निपटें लेकिन दूसरी ओर रिश्वतखोर अधिकारियों ने आतंक मचा दिया है और ऐसा लगता है कि वे शिवराज सरकार के कलंक बन रहे हैं।

अब जरूरत इस बात की है कि शिवराज सरकार भी रिश्वतखोर अधिकारियों पर नकेल डालने के लिए कानून में बदलाव करें अभी तक यह होता है कि जैसे ही लोकायुक्त की टीम रिश्वतखोर अधिकारियों को पकड़ती है तो तुरंत उनकी जमानत वहीं पर हो जाती है लेकिन अब इस कानून में बदलाव करके यह प्रावधान करना चाहिए कि रिश्वतखोर अधिकारियों को 3 महीने तक जमानत नहीं मिले।

ये भी पढ़े – Bhopal : कमला नेहरु अस्पताल हादसे के बाद CM ने निरस्त किया भोज कार्यक्रम

अगर ऐसा होता है तो निश्चित रूप से रिश्वतखोर अधिकारियों पर लगाम लगेगी क्योंकि अभी तो वे तुरंत जमानत पाकर छूट जाते हैं और फिर येन केन प्रकारेण यह साबित करने की कोशिश करते हैं कि लोकायुक्त ने जो संपत्ति पकड़ी है वह उन्होंने रिश्वत के पैसे से नहीं कमाई है रिश्वतखोर अधिकारियों की संपत्ति को राजसात करने का भी कानून में बदलाव करना चाहिए ताकि उनके लिए यह भय बन जाए कि उनकी संपत्ति अगर राजसात हो गई तो उसे छुड़ाना बहुत कठिन होगा।

इन दिनों तो ऐसा लगता है कि हर विभाग में रिश्वतखोर पकड़े जा रहे हैं चाहे वह सहकारिता विभाग हो या फिर जनपद या खाद्य विभाग और अन्य दूसरे तमाम विभाग। निश्चित रूप से सरकार से अच्छा खासा वेतन लेने के बावजूद जनता को लूटने वाले इन अधिकारियों पर लगाम कसना जरूरी हो गया है तभी सरकार के कल्याणकारी कार्यों को क्रियान्वित किया जा सकेगा।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular