ये 5 एक्टर बड़े पर्दे पर निभा चुके हैं सांप का किरदार, श्रीदेवी का अलग था अंदाज़

0
31
11

मुंबई : भारत को सांपों का देश भी कहा जाता है। लोग अंधविश्वास और सांपों से जुड़े कई बातों पर बहुत ज्यादा यकीन करते हैं और इसी यकीन को भारतीय सिनेमा में काफी अच्छे से बताया भी गया है। कई फिल्में सुपरहिट साबित हुई हैं।

सांप को लेकर सबसे प्रचलित कहानी है उसका इच्छाधारी होना। नाग को किसी ने मारा तो नागिन अपना बदला जरूर लेती है। इस बात को भी फिल्मों में अक्सर दिखाया जाता है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं उन एक्टर्स के बारे में जो फिल्मों में सांप का किरदार निभा चुके हैं।

रीना रॉय- नागिन फिल्म


राजकुमार कोहली द्वारा निर्देशित ‘नागिन’ एक मल्टीस्टारर फिल्म थी। जीतेंद्र, सुनील दत्त, रीना रॉय, रेखा, योगिता बाली, फिरोज खान, कबीर बेदी, संजय खान, रंजीत सहित कई नामी कलाकार इस फिल्म में हैं। इस फिल्म में रीना रॉय नागिन की भूमिका में थीं।

जीतेन्द्र- फिल्म नागिन, शेषनाग


जीतेन्द्र ने कई फिल्मों में नाग का किरदार अदा किया है। जिसमें नागिन और शेषनाग खास है क्योंकि ये दोनों फिल्में ही सुपरहिट रही है। नागिन में जीतेन्द्र रीना रॉय के साथ नजर आए थे तो वहीं शेषनाग में रेखा के साथ उनकी जोड़ी खूब पसंद की दई थी।

श्रीदेवी – फिल्म नगीना


श्रीदेवी ने इसमें नागिन का रोल निभाया था और उनकी सपेरे बने अमरीश पुरी से टक्कर यादगार रही थी। इसके बाद नगीना का सीक्वल निगाहें नाम से बनाया गया था।

जानी दुश्मन


ये भी एक मल्टी स्टारर फिल्म थी। इसमें अरमान कोहली नाग और मनीषा कोईराला नागिन की भूमिका में थे।

मल्लिका शेरावत


वक्त बदला तो नागिन का अंदाज भी बदला। मल्लिका शेरावत ने हिस्स्स जैसी फिल्म में बोल्डनेस का तड़का दिया लेकिन फिल्म असफल रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here