ऐसे रहस्य जो आपको बनाते हैं धनवान, करें यह गुुप्त उपाय

0
39
vastu shatra

आज के समय में कोई भी व्यक्ति ऐसा नहीं होगा जो धनवान बनने की चाहत ना रहें। धनवान बनना चाहते तो सभी हैं लेकिन कर कोई धनवान नहीं बन पाता हैं। व्यक्ति धनवान अपने भाग्य और कर्म के बल पर बनता हैं। यदि दोनों मे से एक भी बल कमजोर होता हैं तो आपको वह सफलता नहीं मिल पाती, जो आप चाहते हैं। धनवान बनने के लिए अपने दोनों बलों को समान रुप से बलवान बनने के लिए कुछ रहस्य छुपे हैं जिन्हें हर कोई नहीं जानता हैं। आज हम आपको अपनी इस खबर में कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जो आपके कर्म और भाग्य बल दोनों को मजबूत कर आपको धनवान बनाता हैं।

इन रहस्यों के पीछे छुपा हैं धनवान होने का राज

1- विश्वास

किसी भी चीज में सफलता पाने का सबसे बड़ा कारण होता हैं आपका उस पर विश्वास। यदि आप सचमुच ही धनवान बनना चाहते हैं तो आपको एक धनपति की जो सोच होती है, वैसी ही अपनी सोच बनाना होगी। आपको आपका रहन और सहन बदलना होगा। खुद को अमीर समझना होगा। जो लोग खुद को गरीब मानते हैं वे हमेशा गरीब बन कर ही रह जाते हैं।

2- धन्यवाद करें

आपको आज तक जो भी मिला हैं वो आपको ईश्वर ने ही दिया हैं तो ईश्वर को उनके दिए के लिए धन्यवाद देना भी तो जरुरी हैं। आपको जीवन में अब तक जो भी मिला है उसके लिए ईश्वर, प्रकृति या किसी भी व्यक्ति को दिल से धन्यवाद दो। धन्यवाद की ताकत को समझो। प्रतिपल धन्यवाद के लिए तैयार रहो, क्योंकि आगे भी आपको बहुत कुछ मिलने वाला है। अपने साथ काम करने वाले लोगों को भी समय समय पर धन्यवाद करने से उनमें आपके प्रति सम्मान बढ़ता हैं और वे हमेशा आपके भले के लिए ही कार्य करते हैं।

3- मांगने की चाहत

आप जो भी चाहते हैं वह सब ईश्वर, प्रकृति या आकाश ही आपको दे सकता हैं। बशर्ते आपके पास उनसे लेने की चाहत होनी चाहिए। आपकी चाहत या मांग में ताकत होना चाहिए। उससे मांगते वक्त मन में विश्वास रखो। आपकी मांग स्पष्ट होना चाहिए। पहले कोई भी एक वस्तु मांगें और उसके मिलने का विश्वास के साथ इंतजार करें, तो वह निश्चित मिलेगी ही। आपकी इच्छा या मांग बदलती रहेगी तो इंतजार लंबा होता जाएगा।

4- वास्तु नियम

आपके धनवान बनने में वास्तु आपकी सबसे ज्यादा मदद करता हैं। ऐसे में अपने घर को वास्तु के अनुसार ढालें। पूजा स्थान पर माता लक्ष्मी का ऐसा चित्र लगाएं जिनके हाथों से धन की वर्षा हो रही हो। भोजन सदैव पूर्व या उत्तर की ओर मुख करके करें। दीपक जब भी जलाएं तो उसकी बाती उत्तर की ओर रखें। घर की तिजोरी में तांबे, पीतल या चांदी के सिक्के पर्याप्त मात्रा में रखें। ऐसे और भी कई उपाय हैं जो आपको धनवान बनने मे आने वाली बाधाओं को रोकते हैं।

5- गुप्त उपाय

यह उपाय ऐसा है जिसे आपको किसी से भी नहीं कहना हैं। इसके लिए आपको 10, 50 या या 100 के नोट की एक गड्डी बना लें और रोजाना सोने से पूर्व उन्हें गिनकर यथायोग्य स्थान पर रखकर सो जाएं। ऐसा कम से कम 43 दिन तक करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here