बढ़ते बलात्कारों को लेकर फिल्म मेकर के इस पोस्ट ने मचाया बवाल, हुआ विरोध

वण का ये पोस्ट किसी का भी खून उबालने के लिए काफी है क्युकी आगे की पोस्ट में लिखा है कि, "अगर ये अड़ियल टोटके बलात्कारियों द्वारा किए गए प्रस्ताव के लिए सहमति नहीं देते हैं, तो उनके पास बलात्कार करने के अलावा और कोई रास्ता नहीं होगा"।

0
59

देश में दिन-प्रतिदिन बढ़ते बलात्कार और हत्या के मामलों के बीच, इन भीषण घटनाओं पर रिएक्ट देने के लिए सेलेब्स और अन्य प्रतिष्ठित व्यक्ति अपने सोशल मीडिया पर रिएक्शन दे रहे है । कई लोगों ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आग्रह किया है, ऐसे में फिल्म मेकर डैनियल श्रवण ने ट्विटर पर डब्ल्यूटीएफ कहते हुए बढ़ती अपराध दर से निपटने के लिए एक चौंका देने वाला उपाय सुझाया है।

श्रवण ने अपनी पोस्ट में, जिसे अब हटा दिया गया है, सुझाव दिया कि पुलिस सहायता के लिए कॉल करने के बजाय महिलाओं को कंडोम ले जाना चाहिए और बलात्कारियों के साथ सहयोग करना चाहिए ताकि खुद को मर्डर से बचाया जा सके।

श्रवण का दावा है कि ‘हिंसा के बिना बलात्कारों को वैध बनाना’ बलात्कार पीड़ितों की क्रूर हत्याओं को कंट्रोल करने का एकमात्र तरीका है। “हत्या एक पाप और अपराध है। बलात्कार एक सुधारात्मक सजा है। निर्भया एक्ट या प्रियंका एक्ट के साथ कोई न्याय नहीं होने वाला है। बलात्कार का एजेंडा उस समय या मनोदशा के आधार पर बलात्कारियों की यौन जरूरतों को पूरा कर रहा है, ” ये सारी बातें फिल्म निर्माता ने अपने फेसबुक पोस्ट में कही।

श्रवण का ये पोस्ट किसी का भी खून उबालने के लिए काफी है क्युकी आगे की पोस्ट में लिखा है कि, “अगर ये अड़ियल टोटके बलात्कारियों द्वारा किए गए प्रस्ताव के लिए सहमति नहीं देते हैं, तो उनके पास बलात्कार करने के अलावा और कोई रास्ता नहीं होगा”।

बाद में उन्होंने फेसबुक पर अपने सभी पोस्ट हटा दिए, और अपनी टिप्पणियों के लिए माफी मांगते हुए एक नया संदेश पोस्ट किया। उन्होंने अपनी टिप्पणियों का समर्थन करते हुए कहा कि लाइनें उनकी आने वाली फिल्म के खलनायक की थीं, और उनके दर्शकों ने उन्हें गलत समझा है

हालांकि पोस्ट ने ट्विटर पर ध्यान आकर्षित किया। सेक्रेड गेम्स की अभिनेत्री कुब्रा सैत ने लिखा, ” इस डैनियल श्रवण को मेन्टल हेल्प की जरुरत है”।

डेनियल का यह पोस्ट 27 नवंबर और 28 नवंबर की रात को तेलंगाना के रंगा रेड्डी जिले में शादनगर के बाहरी इलाके में एक महिला पशुचिकित्सक का कथित रूप से चार लोगों ने सामूहिक बलात्कार किए जाने और उसकी हत्या किए जाने के बाद की है और इस पोस्ट पर लोगो का जमकर गुस्सा फुट रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here