करोड़ों का मालिक निकला मप्र खाद्य आपूर्ति निगम इंदौर का तत्कालीन प्रबंधक

0
130
note

इंदौर। इंदौर लोकायुक्त ने मप्र खाद्य आपूर्ति निगम इंदौर के तत्तकालीन प्रबंधक सलमान हैदर जो अभी कटनी में पदस्थ है, उनके चार ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान करोड़ों रूपए की संपत्ति का खुलासा हुआ हैं।

कार्रवाई के दौरान करीब 50 से अधिक अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे। लोकायुक्त से मिली जानकारी के मुताबिक आय से अधिक संपत्ति की शिकायत मिलने के बाद मप्र खाद्य आपूर्ति निगम इंदौर के तत्कालीन प्रबंधक सलमान हैदर के यहां छापामार कार्रवाई की गई है।

जांच के दौरान फ्लैट 202 बारगल अपार्टमेंट, आदर्श पैथोलॉजी के ऊपर, पलसीकर चैराहा इंदौर, मकान नंबर 23 छत्रीपुरा इंदौर, 69 मुस्कान अपार्टमेंट में सेकंड फ्लोर के फ्लैट 201 और फ्लैट 202 कागदीपुरा इंदौर और नन्दनवन विजयनगर माणिकबाग रोड इंदौर की सपंत्ति उजागर हुई है। खबर लिखे जाने तक कार्रवाई जारी थी।

सलमान हैदर वर्तमान में जिला प्रबंधक कटनी के पद पर पदस्थ हैं अतः लोकायुक्त पुलिस की एक टीम द्वारा कटनी में भी उनके कार्यालय एवं निवास पर सर्च की कार्रवाई की गई। सलमान हैदर की नियुक्ति वर्ष 1985 में कनिष्ठ लेखापाल के पद पर हुई थी

सर्च के दौरान ,सलमान हैदर के नाम से ,उनकी पत्नी के नाम से, साले तथा छोटे भाई के नाम से बेहिसाब चल एवं अचल संपत्ति के साथ-साथ बेनामी संपत्ति होने का खुलासा हुआ है, जिसमें इंदौर के पॉश इलाकों में फ्लैट ,प्लॉट, मकान तथा कई एसयूवी वाहन एवं कारें तथा टू व्हीलर शामिल है ,जिसकी विवेचना जारी है ।

सर्च के दौरान लोकायुक्त पुलिस को सलमान हैदर एवं उनके परिवार के सदस्यों के विदेश यात्रा की जानकारी तथा घर में विदेशी मुद्रा रखी होना भी पाई गई है। पुलिस द्वारा मौके पर ही विदेशी मुद्रा एवं 6 पासपोर्ट जप्त किए गए हैं।

सर्च के दौरान पाई गई संपत्ति का विवरण निम्नानुसार है:-

मकान:-1
नंदनवन एरिया माणिकबाग

फ्लैट:-5
मुस्कान अपार्टमेंट कागदीपुरा इंदौर में 02, बारगल अपार्टमेंट पल्सीकर कॉलोनी में 3 ,जीवन छाया अपार्टमेंट विजय नगर बैंक कॉलोनी मणिकबाग में 01

प्लाट :-7
गुलाब बाग कॉलोनी में 03 प्लॉट, हाईवे सिटी में 02 प्लॉट, बॉम्बे हॉस्पिटल के पास 01प्लाट

कृषि भूमि
ग्राम सीहासा इंदौर लगभग 1एकड़ ,ग्राम तोरणी खंडवा लगभग 1 एकड़ ,ग्राम हैदरपुर खंडवा 8 एकड़

दुकाने:-3
गुरुनानक मार्केट धार रोड, महालक्ष्मी नगर, सिटी प्लाजा एमजी रोड

वाहन:- 5 ( इनोवा क्रिस्टा, हुंडई क्रेटा, मारुति् ब्रिजा , स्विफ्ट डिजायर , हुंडई ईऑन )

नगद राशि:- 7 लाख

विदेशी मुद्रा सऊदी अरब की रियाल:-4293

विमुद्रीकरण के दौरान प्रतिबंधित पुराने हजार एवं 500 के करेंसी नोट :- कुल ₹6000

आभूषण
लगभग ₹100000 के स्वर्ण एवं चांदी के आभूषण

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here