राजस्थान से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जयपुर में एक अपार्टमेंट में 11 मंजिला की इमारत की लिफ्ट शाफ्ट गिरने से एक शख्स की मौत हो गई है। हादसे के बाद मृतक के शव का पोस्टमार्टम करके परिजनों को सौंप दिया गया हैं। जिस शख्स की मौत हुई है वह उत्तर प्रदेश का रहने वाला बताया जा रहा हैं।

ऐसे हुआ था हादसा

मूल रूप से यूपी के वाराणसी का रहने वाला कुशाग्र मिश्रा अपने दोस्तों के साथ माई हवेली अपार्टमेंट की 11वीं मंजिल के एक फ्लैट में रहता था। रविवार रात उसने लिफ्ट का बटन दबाया। दरवाजा खुल गया, लेकिन लिफ्ट उस फ्लोर पर नहीं आई। इसके बाद कुशाग्र ने ध्यान नहीं दिया और लिफ्ट के अंदर पैर रख दिया। इसके चलते वह लिफ्ट के शाफ्ट में गिर गया। वह मणिपाल यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई कर रहा था। इस दर्दनाक घटना की सूचना सोसायटी के लोगों ने पुलिस को दी। रहवासियों ने बिल्डर पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है।

Also Read : कांग्रेस नेता ने लंपी वायरस आने की वजह बताई चीते, BJP ने जमकर साधा निशाना

परिवार वालो का हुआ बुरा हाल

आनन-फानन युवक को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। वहां से उसे सवाई मानसिंह अस्पताल रेफर कर दिया गया। यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। युभांकरोटा थाना प्रभारी रवींद्र प्रताप ने बताया कि युवक की मौत लिफ्ट शाफ्ट में गिरने से हुई है। उसका पोस्टमार्टम कराने के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया है. कुशाग्र मिश्रा की मौत की जानकारी मिलते ही परिवार में मातम का माहौल हो गया. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

तार टूटने से 35 फीट नीचे गिरी लिफ्ट

कुछ ऐसा ही हादसा जून में पाली के अंबेडकर सर्किल में हुआ था। तब एक इलेक्ट्रॉनिक शोरूम में तार टूटने से लिफ्ट अचानक करीब 35 फीट नीचे गिर गई थी। हादसे में एक सेल्समैन की मौत हो गई थी और दो घायल हुए थे।