Viral News: सोशल मीडिया पर पिछले काफी समय से लगातार पुराने बिल वायरल हो रहे हैं। जिनको देखकर लोग भी हैरान है। सोशल मीडिया पर आए दिन कई नई जानकारियां वायरल होती है। लेकिन कुछ ऐसी पुरानी जानकारियां के सामने आती है। जिसे देखकर लोग भी काफी ज्यादा हैरान हो जाते हैं, और वह लोगों के लिए काफी ज्यादा यूनिक रहता है। इस वजह से यह तेजी से वायरल होता है।

हाल ही में एक ऐसा ही बिल साल 1947 का वायरल हो रहा है। जिसमें देखा जा सकता है कि भारत से पाकिस्तान जाने के लिए कितना किराया उस समय लगता था। गौरतलब है कि समय के साथ पहले और आज के हर एक चीजों में परिवर्तन देखने को मिल रहा है। पहले जो चीज 10 पैसे में मिला करती थी। आज इसकी कीमत ₹10 हो गई है। ऐसे में यह बिल काफी ज्यादा वायरल हो रहा है और लोगों के बीच चर्चाओं में हैं।

दरअसल जो फोटो वायरल हो रही है वहां एक टिकट है जो कि पाकिस्तान के रावलपिंडी और अमृतसर के बीच यात्रा का है। गौरतलब है कि उस समय रावलपिंडी से अमृतसर आने के लिए टिकट की केवल ₹36 रुपये 9 आने की थी। इतना ही नहीं भारत से पाकिस्तान के बीच जो रेल चलती थी उसका किराया केवल ₹4 प्रति व्यक्ति हुआ करता था जो कि थर्ड एसी का था।

Also Read: आजादी के बाद शहर में सुभाष मार्ग हुआ करता था VIP काफिले की आवाजाही का मुख्य मार्ग, तो सुभाष चौक था सांस्कृतिक आयोजन का केंद्र

गौरतलब है कि आजादी के बाद से अब लगभग सारी चीजों को बदलाव हो चुके हैं पुराने दौड़ से चीजें निकल कर आधुनिक दौर में आ गई है जहां पहले कोयले से चलने वाली ट्रेन हुआ करती थी वह आज डीजल और लाइट से चलने वाली में परिवर्तित हो गई है पहले ट्रेनों की रफ्तार काफी धीमी होती थी आज सुपरफास्ट ट्रेन मौजूद है। यह टिकट 17 सितंबर 1947 का है जो कि सोशल मीडिया पर इन दिनों काफी ज्यादा वायरल हो रही है।