हरिद्वार से गंगाजल लेकर ग्वालियर जाने वाले कांवड़ियों को डम्पर ने रौंधा, हाथरस में हुए इस हादसे में 6 की मौत

हरिद्वार से गंगाजल भरकर ग्वालियर जाने वाले कांवड़ यात्रियों को अंधगति से चलते एक डम्पर ने कुचल दिया। यह हादसा हाथरस जिले में हुआ, जिसमें 6 कांवड़ यात्रियों की मृत्यु हो गई और दो कांवड़िए गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। हाथरस के बढार चौराहा पर हुआ यह हादसा।

हरिद्वार (Haridwar) से गंगाजल भरकर ग्वालियर (Gwalior) जाने वाले कांवड़ यात्रियों को अंधगति से चलते एक डम्पर ने कुचल दिया। यह हादसा हाथरस (Hathras) जिले में हुआ, जिसमें 6 कांवड़ यात्रियों की मृत्यु हो गई और दो कांवड़िए गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायल कांवड़ यात्रियों को इलाज के लिए आगरा भेज दिया गया है।

Also Read-पश्चिम बंगाल : ममता के मंत्री पार्थ चटर्जी शिक्षा भर्ती घोटाले में गिरफ्तार, करीबी अर्पिता मुखर्जी पर भी शिकंजा

हाथरस के बढार चौराहा पर हुआ यह हादसा

जानकारी के अनुसार उक्त कावड़ यात्रा हरिद्वार से गंगा जल भर कर ग्वालियर तक होने वाली थी, इसी के दौरान हाथरस जिले में स्थित हाथरस-आगरा मार्ग के बढार चौराहे से गुजरते वक्त अंधगति से आ रहे अनियंत्रित डम्पर के द्वारा कांवड़ यात्रियों को कुचल दिया गया। इस दुर्घटना के बाद स्थानीय पुलिस के उच्च अधिकारी तुरंत घटना स्थल पर पहुँच गए और राहत व बचाव कार्य में जुट गए।

Also Read-राजस्थान : भरतपुर में अवैध खनन से आक्रोशित होकर आत्मदाह करने वाले संत ने त्यागे प्राण, दिल्ली में चल रहा था उपचार

दुर्घटना में मृत कांवड़ यात्रियों के नाम हैं

हाथरस के बढार चौराहा पर हुए हादसे में मृत कांवड़ यात्रियों के नाम इस प्रकार हैं -नरेश पाल पिता रामनाथ पाल, रमेश पाल पिता नत्था सिंह पाल, रणवीर सिंह पिता अमर सिंह, जबर सिंह पिता सुल्तान सिंह और विकास पिता प्रभु दयाल। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा मृत कांवड़ यात्रियों के लिए शोक प्रकट किया और साथ ही उनके परिवारजनों के प्रति संवेदना प्रकट की गई साथ ही घायलों के उचित उपचार के निर्देश अधिकारीयों को दिए गए हैं । वहीं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा भी इस दुर्घटना को लेकर शोक व संवेदना प्रकट की गई है।