देश विदेश में एक बार फिर कोरोना का खतरा फिर से बढ़ने लगा है जिसको देखते हुए केंद्र सरकार ने आज एक कोरोना समीक्षा बैठक की। बैठक के बाद NITI आयोग के सदस्य डॉ वीके पॉल ने लोगों को भीड़भाड़ वाले इलाकों में मास्क पहनने की सलाह दी। इसके अलावा उन्होंने लोगों से प्रिकॉशन डोज लगवाने की अपील भी की। उन्होंने कहा कि देश में अभी केवल 27 से 28 प्रतिशत लोगों ने कोरोना वायरस वैक्सीन की प्रिकॉशन डोज लगवाई है।

दरअसल बीतें दिन सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रही साथ ही यह खबरें भी आ रही है जिसमें कोरोना के मामलों में चीन की स्थिति सबसे ज्यादा बुरी है। चीन में महामारी से हजारों लोगों की मौत हो रही है। स्थिति इतनी गंभीर है कि अस्पतालों में मरीजों के लिए जगह नहीं हैं। अंतिम संस्कार के लिए भी घंटों वेटिंग चल रही है। भयावह स्थिति को देखते हुए भारत सरकार भी अलर्ट हो गई है। इसी सिलसिले में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की।

Also Read : चीन में तांडव मचा रहा कोरोना, अस्पताल में नहीं मिल रही जगह, डाक्टर की बेहोशी का वीडियो वायरल

समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करने वाले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने बैठक के बाद ट्वीट करते हुए कहा, ‘कुछ देशों में कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए आज विशेषज्ञों और अधिकारियों के साथ स्थिति की समीक्षा की। कोविड अभी खत्म नहीं हुआ है। मैंने सभी संबंधित लोगों को सतर्क रहने और निगरानी मजबूत करने का निर्देश दिया है। हम किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं।