उत्तर प्रदेशदेशधर्मव्रत / त्यौहार

श्रद्धालुओं की भीड़ पड़ी भारी, अगले आदेश तक बंद हुआ मथुरा का बांके बिहारी मंदिर

मथुरा। उत्तरप्रदेश का विश्व प्रसिद्ध ठाकुर बिहारीजी का मंदिर फिर से अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है। बता दे कि, सात महीने बाद खुले बिहारी जी के पट दो दिन के दर्शनों के बाद 19 अक्टूबर से बंद हो रहे हैं। मंदिर प्रबंधक मुनीश शर्मा ने रविवार दोपहर को बताया कि, 19 अक्टूबर से अगले आदेश तक मंदिर बंद किया जा रहा है।

बता दे कि, वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चलते 22 मार्च से वृंदावन का प्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया गया था। जिसके बाद 17 अक्टूबर को मंदिर प्रशासन और जिला प्रशासन की सहमति के बाद बांके बिहारी मंदिर में दर्शन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था चालू हुई। वही, शनिवार को नवरात्री के पहले दिन मंदिर श्रद्धालुओं के लिए खोला गया था, लेकिन मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ ने मंदिर की व्यवस्थाओं का पालन नहीं किया।

बता दे कि, नवरात्री के पहले दिन ही लगभग 25 हजार श्रद्धालुओं ने बांके बिहारी के दर्शन किए। लेकिन इस भीड़ में सोशल डिस्टन्सिंग का पालन नहीं हुआ। जिसके बाद रविवार सुबह से पंजीकरण कराने वाले श्रद्धालुओं को दर्शन करने की अनुमति दी गई थी, लेकिन वेबसाइट काम न करने से ऑनलाइन पंजीकरण नहीं हो सके। जिसके बाद श्रद्धालुओं को लाइन लगाकर बिना पंजीकरण के ही दर्शन कराए गए।

प्रबंधन ने रविवार दोपहर में फैसला लिया कि, सोमवार 19 अक्टूबर से अगले आदेश तक मंदिर के पट फिर बंद किए जा रहे हैं। साथ ही, ऑनलाइन पंजीकरण की व्यवस्था शुरू होने के बाद ही मंदिर के पट को खोला जायेगा। साथ ही, मंदिर प्रबंधन उमेश सारस्वत ने कहा कि, मंदिर के अंदर सेवाएं नियमित रूप से चलती रहेंगी, श्रद्धालु मंदिर में दर्शन नहीं कर सकेंगे।

Related posts
देश

महबूबा के इस बयान के बाद बढ़ी मुसीबत, जम्मू में पीडीपी दफ्तर पर हुआ हमला

श्रीनगर। पीडीपी की मुखिया और पूर्व…
Read more
उत्तर प्रदेशदेश

दाढ़ी कटवाकर काम पर पहुंचा मुस्लिम सब-इंस्पेक्टर, पहले कर दिया था सस्पेंड

बागपत : हाल ही में सोशल मीडिया पर बागपत…
Read more
देश

बिहार चुनाव: वोटिंग से पहले ही आयी हिंसा की खबर, इस पार्टी के प्रत्याशी की हुई हत्या

पटना। जहा एक ओर बिहार में विधानसभा…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group