थम नहीं रहा अजय देवगन की फिल्म ‘तानाजी’ पर विवाद, इस बात को लेकर हो रहा तगड़ा विरोध

बॉलीवुड एक्‍टर अजय देवगन इन दिनों ओम राउत की फिल्म ‘तानाजी-द अनसंग वॉरियर’ को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। इस फिल्म में वह मराठा साम्राज्‍य के सेनापति सूबेदार तानाजी मालुसरे का रोल निभाते नजर आएंगे। जो 17वीं सदी में मराठा साम्राज्य के संस्थापक भी थे। फिल्म में काजोल और अजय देवगन की जोड़ी एक बार फिर पर्दे पर नजर आने वाली है।

0
84
tanhaji

मुंबई : बॉलीवुड एक्‍टर अजय देवगन इन दिनों ओम राउत की फिल्म ‘तानाजी-द अनसंग वॉरियर’ को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। इस फिल्म में वह मराठा साम्राज्‍य के सेनापति सूबेदार तानाजी मालुसरे का रोल निभाते नजर आएंगे। जो 17वीं सदी में मराठा साम्राज्य के संस्थापक भी थे। फिल्म में काजोल और अजय देवगन की जोड़ी एक बार फिर पर्दे पर नजर आने वाली है। कुछ समय पहले ही इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ हैं। ट्रेलर रिलीज होते ही यह फिल्म विवादों में आ गई हैं। इस फिल्म को लेकर एक तगड़ा विवाद सामने आया है। इस फिल्म में कुछ ऐसा दिखाया गया है कि जिस पर अखिल भारतीय क्षत्रिय कोली राजपूत संघ ने आपत्ति जताई है।

इस फिल्म के खिलाफ इस संघ का गुस्सा इस कदर बढ़ गया है कि मामला दिल्ली हाईकोर्ट तक पहुंच गया है। वहीं मालूम होता है कि फिल्म ‘तानाजी’ के खिलाफ चल रहा ये विरोध अभी थमने का नाम नहीं लेगा। बता दें फिल्म की कहानी को लेकर अखिल भारतीय क्षत्रिय कोली राजपूत संघ बुरी तरह नाराज हो गया। संघ का आरोप है कि तानाजी मालुसरे के असली वंश को पेश नही किया है। इस मामले में अखिल भारतीय क्षत्रिय कोली राजपूत संघ ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। इस याचिका के मुताबिक फिल्म मेकर्स व्यावसायिक लाभ के लिए तानाजी को मराठा समुदाय का और उनकी असली वंशावली को नहीं दिखा रहे हैं।

क्षत्रिय कोली राजपूत संघ का दावा हैं कि फिल्म को सार्वजनिक रूप से दिखाने का सर्टिफिकेट न दिया जाए यानी फिल्म की रिलीज पर रोक की मांग की जा रही है। वहीं कोर्ट इस याचिका पर 19 दिसंबर को सुनवाई करेगी। इन सब को देखने के बाद लगता हैं कि यह विरोध जल्दी ख़त्म नहीं होगा और साथ ही विध बढ़ भी सकता हैं। फिल्म की बात करें तो फिल्म में में काजोल भी मुख्य भूमिका हैं और वह सावित्री बाई का रोल प्ले कर रही हैं। ये फिल्म 10 जनवरी 2020 को रिलीज होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here