Homeदेशकोरोना के नए वेरिएंट का इंदौर में आतंक, चपेट में आए 2...

कोरोना के नए वेरिएंट का इंदौर में आतंक, चपेट में आए 2 सैन्य अधिकारी समेत 7 लोग

इंदौर में कोरोना के नए डेल्टा वेरिएंट का खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में अब हाल ही में एक खबर सामने आई है जिसमें बताया जा रहा है कि इस नए वेरिएंट के चलते 2 सैन्य अधिकारी सहित 7 लोग संक्रमित पाए गए है।

इंदौर में कोरोना के नए डेल्टा वेरिएंट का खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में अब हाल ही में एक खबर सामने आई है जिसमें बताया जा रहा है कि इस नए वेरिएंट के चलते 2 सैन्य अधिकारी सहित 7 लोग संक्रमित पाए गए है। इसकी जानकारी नेशनल सेंटर ऑफ़ डिजास्टर कंट्रोल द्वारा दी गई है। बताया जा रहा है कि इन संक्रमित मरीजों के सैंपल सितंबर में लिए गए थे। जिसकी रिपोर्ट अब सामने आई है।

जानकारी के मुताबिक, चीफ मेडिकल और हेल्थ ऑफिसर डॉ. बीएस सैत्या ने बताया है कि महू कैंट के दो सैन्य अधिकारी कोरोना के नए वेरिएंट से संक्रमित हैं। इस वेरिएंट को AY.4 कहा जा रहा है। ये महाराष्ट्र के एक मरीज में पाया गया था। इसके अलावा NCDC की रिपोर्ट कहती है कि इस नए वेरिएंट की वजह से इंदौर में सितंबर में कोरोना के केस बढ़ गए। अगस्त में यहां संक्रमित मरीजों की संख्या में 64 फीसदी इजाफा हो गया था।

जानकारी के मुताबिक, डॉ. सैत्या ने कहा कि NCDC ने सितंबर में लिए गए सैंपल की पहली रिपोर्ट 1 अक्टूबर को जारी की थी, जबकि दूसरी 16 अक्टूबर को। एमजीएम मेडिकल कॉलेज की माइक्रोबायोलॉजी डिपार्टमेंट की एचओडी डॉ. अनीता मुथा ने बताया है कि नया AY.4 वेरिएंट डेल्टा वैरिएंट का नया रूप है। ये न तो डेल्टा है और न ही डेल्टा प्लस।

उन्होंने कहा कि AY.4 का नया वेरिएंट सबसे पहले महाराष्ट्र के कुछ मरीजों में देखा गया था। उन्होंने कहा कि ये वेरिएंट अभी नया है। इसलिए फिलहाल ये नहीं कहा जा सकता कि ये फैलता कैसे है या ये कितना गंभीर रूप ले सकता है। इसके बारे में अभी कुछ भी कहना मुश्किल है।

 

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular