राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (NIA) ने अपनी चार्जशीट में दावा किया है कि दाऊद इब्राहिम की ‘D’ कम्पनी के द्वारा हवाला के माध्यम से करोड़ो रुपए भारत में भेजे गए हैं। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार डी कंपनी से जुड़े केस में गिरफ्तार किए गए तीन गुर्गों और दो वांटेंड आरोपियों के खिलाफ दायर की गई चार्जशिट में राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (NIA) ने यह दावा किया है। राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (NIA) ने आरिफ अबुबकर शेख उर्फ आरिफ भाईजान और शब्बीर अबुबकर शेख और दाऊद के ख़ास साथी छोटा शकील के संबंधी मोहम्मद सलीम कुरैशी को गिरफ्तार किया था।

Also Read-भारत जोड़ो यात्रा में कांग्रेस सेवा दल के महासचिव कृष्णकांत पांडे का निधन, चल रहे थे तिरंगा थामे, आया हार्ट अटैक

बीते चार सालो में भारत में भेजे इतने करोड़

राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (NIA) ने अपनी चार्जशीट में दावा किया है कि दाऊद इब्राहिम की ‘D’ कम्पनी के द्वारा हवाला के माध्यम से पिछले चार सालों में 13 करोड़ के लगभग रुपए भारत में भेजे हैं। सूत्रों के अनुसार यह रुपया भारत में आतंकी गतिविधियों के संचालन के लिए दिए गए हैं। राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (NIA) ने दावा किया है कि इस साल ही अब तक 25 लाख रुपए ‘डी’ कम्पनी के द्वारा भारत में आतंकी गतिविधियों के संचालन के लिए दिए भेजे गए हैं।

Also Read-Sarkari Naukri 2022: टेक्सटाइल मिनिस्ट्री में इन पदों पर निकली भर्ती, जानिए आवेदन से जुड़ी सभी जानकारी

भारत से उगाही का रुपया भेजा जाता है पाक

राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (NIA) ने अपनी चार्जशीट में दावा किया है कि जहां एक ओर ‘डी’ कम्पनी के द्वारा पाकिस्तान से टेरर फंडिंग के रुप में भारत में रुपए हवाला के जरिए भेजे गए हैं, उसी प्रकार भारत से ‘डी’ कम्पनी के गुर्गों द्वारा उगाही से इकठ्ठा रुपयों को पाकिस्तान में दाऊद और उसकी ‘डी’ कम्पनी तक पहुंचाया जा रहा है। राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (NIA) ने चार्ज शिट में दावा किया है कि दोनों देशों के बीच हवाला के माध्यम से रुपयों का आदान-प्रदान हुआ है।