टेलीकॉम इंडस्ट्री : जियो की 1000 शहरों में 5G सर्विस रोलआउट की तैयारी पूरी, जल्द ही लॉन्च होगी सेवा

रिलायंस जियो ने भारत के विभिन्न राज्यों के 1000 शहरों में 5G सर्विस रोलआउट की तैयारी पूरी है। इन तैयारियों के बाद जल्द ही कम्पनी अपनी 5G सर्विस इन 1000 शहरों में अपने उपभोक्ताओं के लिए शुरू कर सकता है।

भारतीय टेलीकॉम इंडस्ट्री (Telecom Industry) में रिलायंस ग्रुप की जियो (Jio) टेलिकॉम कम्पनी ने बहुत ही कम समय में अपनी महत्वपूर्ण जगह बनाई है। भारत की प्रमुख टेलिकॉम कम्पनी वोडाफोन आइडिया, भारती एयरटेल के बहुत ही बाद में लॉन्च हुई रिलायंस जियो ने अपनी विशिष्ट रणनीति के तहत इतने कम समय में अपने झंडे गाड़े हैं। 4G सर्विस में रिलायंस जियो ने काफ़ी अच्छा प्रदर्शन किया था, जिससे जियो वोडाफोन आइडिया, भारती एयरटेल जैसी पुरानी टेलिकॉम कंपनियों की मुख्य प्रतिद्वंदी के रूप में उभरी।

Also Read-सोशल मीडिया : व्हाट्सएप यूजर्स के लिए अच्छी खबर, बढ़ेगी मैसेज ‘डिलीट फॉर एवरी वन’ की अवधि

1000 शहरों में 5G सर्विस रोलआउट की तैयारी पूरी

जानकारी के अनुसार रिलायंस जियो ने भारत के विभिन्न राज्यों के 1000 शहरों में 5G सर्विस रोलआउट की तैयारी पूरी है। इन तैयारियों के बाद जल्द ही कम्पनी अपनी 5G सर्विस इन 1000 शहरों में अपने उपभोक्ताओं के लिए शुरू कर सकता है। जानकारी के अनुसार इस महीने के अंत तक जियो यूजर्स को 5G नेटवर्क एक्सपीरियंस करने के लिए मिल सकता है।

Also Read-अमेरिका : FBI ने मारा छापा पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के घर पर, उन्होंने कहा न्याय तंत्र का किया जा रहा गलत इस्तेमाल

4G की तुलना में 10 गुना तेजी से डाउनलोड होगा कंटेंट

गौरतलब है की टेलिकॉम कंपनियों की 5G सर्विस की लॉन्चिंग के बाद यूजर्स को काफी सुविधा होने वाली है। 5G सर्विस की लॉन्चिंग के बाद 4G की तुलना में 10 गुना तेजी से कंटेंट डाउनलोड होगा और इसके साथ ही नेट सर्फिंग में भी कई गुना तेज गति यूजर्स को मिलने वाली है।