HomeदेशTax Raid: नोट गिनते-गिनते अधिकारियों के छूटे पसीने, तीसरे दिन मिले करीब...

Tax Raid: नोट गिनते-गिनते अधिकारियों के छूटे पसीने, तीसरे दिन मिले करीब 110 करोड़ रुपये

कानपुर। इत्र और कंपाउंड कारोबारी पीयूष जैन (Piyush Jain) के कानपुर वाले घर से 181 करोड़ रूपए मिलने के बाद अब कन्नौज के घर में रेड मारी (Tax Raid) गई। जिसके बाद से ही घर की दीवारें, फर्श, सीलिंग, यहाँ तक की तहखाने से करोडों रुपये और सोना-चांदी निकल रही हैं। बीते दिन यानी रविवार को तीसरे दिन कन्नौज में महानिदेशालय जीएसटी इंटेलिजेंस (DGGI) और आयकर विभाग की कार्रवाई में करीब 110 करोड़ रुपये नकद और 275 किलो सोना-चांदी मिला है। बता दें कि, अभी मशीनों से नोटों की गिनती का सिलसिला जारी है। जिससे यह तय है कि, अभी रकम और बढ़ेगी।

ALSO READ: साहित्य प्रेमियों के लिए खुशखबरी: मालवा उत्सव में राष्ट्रीय साहित्य विक्रय केंद्र का हुआ शुभारंभ

आपको बता दें कि, बुधवार को डीजीजीआई (DGGI) की टीमों ने कानपुर में शिखर पान मसाला, गणपति ट्रांसपोर्ट के यहां छापा मारा था। यहां से मिले सुराग के आधार पर गुरुवार को इत्र कारोबारी पीयूष जैन के कानपुर, कन्नौज, गुजरात, मुंबई स्थित घर, फैक्ट्री, ऑफिस, कोल्डस्टोरेज और पेट्रोल पंप पर कार्रवाई शुरू की गई। कानपुर में मिली रकम की गिनती पूरी होने के बाद डीजीजीआई की टीम पीयूष को हिरासत में लेकर कन्नौज के छिपट्टी मोहल्ला में स्थित घर पहुंची थी। आप यह जानकार हैरान हो जायेंगे कि, यहां शनिवार को नोटों से भरे आठे बोरे बरामद हुए थे।

तीसरे दिन छिपट्टी में पीयूष जैन के पैतृक मकान, पड़ोस में दो अन्य मकानों और गोदामों में छापेमारी हुई। पैतृक मकान की दीवारों, फर्श, सीलिंग और तहखाने से 110 करोड़ कैश, 250 किलो चांदी और 25 किलो सोना मिला। अब तक की छानबीन में मिले नोटों के जखीरे की मशीन से गिनती मकान के दूसरे मंजिल पर चल रही है। साथ ही सोना और चांदी की तौल के लिए देशी तराजू को भी लाया गया है। वहीं डीजीजीआई के अधिकारियों ने अभी और कैश मिलने की संभावना जताते हुए यह छानबीन सोमवार सुबह तक जारी रहने की बात कही है।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular