ताजमहल का अजब-गजब संयोग, दीदार करने के बाद विदेशी हस्तियों के हुए तलाक

0
tajmahal is unlucky for these

आगरा: दो दिन के भारत दौरे पर आए अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ताजमहल का भी दीदार किया। वैसे तो ताजमहल को प्यार की निशानी कहा जाता है और कहा जाता है कि इसका दीदार करने वालों का प्यार अमर हो जाता है लेकिन कई बार ऐसे संयोग भी बने जिसने इस बात को झूठा साबित किया है। कई बार संयोग बना कि कुछ विदेशो हस्तियों का ताजमहल का दीदार करने के कुछ दिन बाद तलाक हो गया।

जानिए दुनियाभर की वो हस्तियां जो ताजमहल देखने पहुंची थी-

व्लादिमीर पुतिन

Putin

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन साल 2000 में पत्नी ल्यूडमिला के साथ ताजमहल का दीदार करने पहुंचे थे। इसके तीन साल बाद दोनों का तलाक हो गया।

प्रिंसेस डायना

princes diana

ब्रिटिश राजकुमारी डायना साल 1992 में ताजमहल देखने आगरा पहुंची थी। हालांकि इस दौरान उनके पति प्रिंस चार्ल्स उनके साथ नहीं आए थे। इस दौरे के दस महीने बाद ही डायना और चार्ल्स का तलाक हो गया, जिसने पूरी दुनिया को चौंका दिया था।

टॉम क्रूज

tom cruise

2011 में हॉलीवुड स्टार टॉम क्रूज फिल्म ‘मिशन इम्पॉसिबल: घोस्ट प्रोटोकॉल’ के वर्ल्ड प्रीमियर से पहले भारत पहुंचे थे। टॉम क्रूज, अनिल कपूर के साथ ताजमहल देखने गए थे। इसके बाद 2012 में टॉम क्रूज का उनकी तीसरी पत्नी कैटी होम्स से तलाक हो गया था।

रसेल ब्रांड

Russel

2009 में हॉलीवुड के मशहूर कॉमेडियन एक्टर रसेल ब्रांड अपनी गर्लफ्रेंड कैटी पेरी के साथ ताजमहल देखने पहुंचे थे। यहां से लौटने के बाद दोनों ने शादी भी की, मगर 14 महीनों बाद ही दोनों का तलाक हो गया।

बोरिस बेकर

Boris boker

2012 में दुनिया के महान टेनिस प्लेयर बोरिस बेकर पत्नी लिली के साथ ताजमहल देखने पहुंचे थे। बाद में इन दोनों का भी तलाक हो गया।

जैकलीन कैनेडी

John F canadt

1962 में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉन एफ कैनेडी की पत्नी जैकलीन कैनेडी अमेरिका की फर्स्ट लेडी रहते हुए भारत-पाकिस्तान की गुडविल ट्रिप पर आई थीं। इस दौरान वे दोनों ताजमहलका दीदार करने पहुंचे थे। यहां से लौटने के बाद 1963 में राष्ट्रपति जॉन एफ.कैनेडी की हत्या हो गई और जैकलीन अकेली रह गई थीं।