HomeदेशSwachh Survekshan 2021 : नवाचारों से देश में नं.1 बना Indore, हासिल...

Swachh Survekshan 2021 : नवाचारों से देश में नं.1 बना Indore, हासिल किया पंच का ताज

Swachh Survekshan 2021 : इंदौर (Indore) एक बार फिर स्वच्छता (Swachhta) में सिरमौर रहा है। पिछले एक साल से कोरोना महामारी (Corona Virus) के चलते भी इंदौर में सफाई कर्मियों द्वारा लगातार साफ़ सफाई की है।

Swachh Survekshan 2021 : इंदौर (Indore) एक बार फिर स्वच्छता (Swachhta) में सिरमौर रहा है। पिछले एक साल से कोरोना महामारी (Corona Virus) के चलते भी इंदौर में सफाई कर्मियों द्वारा लगातार साफ़ सफाई की है। लगातार सफाई के क्षेत्र में कई नवाचार किए हैं।

इस वजह से हर साल की तरह इस साल भी इंदौर देश में पहले स्थान पर रहा है। जैसा कि आप सभी जानते है इंदौर के निगम अफसरों ने विगत 1 साल के अंदर शहर के नदी-नालों की सफाई के लिए मुहिम स्तर पर कार्य किया है। शहर में गीले- सूखे कचरे के साथ ही 7 तरह का कचरा अलग किया जाता है। इस वजह से इंदौर को पहला स्थान सफाई में मिला है।

Must read: Indore ने मारी स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 में बाजी, इंदौर के नाम 3 अवार्ड

वाटर प्लस, नदी और नालों की सफाई व संरक्षण –

जानकारी के मुताबिक, देश की पहली वाटर प्लस सिटी इंदौर बनी है। जिसके चलते इंदौर निगम को हाल ही में वाटर प्लस सिटी का ताज दिया गया है। बता दे, इस पुरस्कार को पाने के लिए इंदौर नगर निगम ने शहर में नदी सफाई को लेकर विगत एक साल में मुहिम चलाकर विशेष कार्य किया। दरअसल, शहर की कान्ह और सरस्वती नदी के 25 किलोमीटर क्षेत्र में से पांच हजार आउटफाल बंद किए हैं।

 

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular