शेयर बाजार : आईटीसी, बजाज ऑटो, आयशर मोटर्स के शेयर्स में दिख रही है खरीदारी, पार किया 52 सप्ताह का अपना उच्च स्तर

भारतीय घरेलू शेयर बाजार में पिछले दो चार दिनों से हल्की फुलकी बढ़त का दौर जारी है। इस समय जिन कंपनियों में अधिक खरीदारी देखी गई उनमें आईटीसी, बजाज ऑटो, आयशर मोटर्स, महिंद्रा एन्ड महिंद्रा आदि प्रमुख हैं। शेयर बाजार के जानकारों की नज़र में इन कंपनियों में तेजी के आसार दिखाई दे रहे हैं। इन कंपनियों ने अपना 52 सप्ताह का उच्चतम स्तर प्राप्त कर लिया है।

share market

भारतीय घरेलू शेयर बाजार (Share Market) में पिछले दो चार दिनों से हल्की फुलकी बढ़त का दौर जारी है। वैश्विक बाजार में छाई आर्थिक मंदी और अमेरिकी डॉलर (Dollar) की बढ़ती साख के चलते भारतीय शेयर बाजार भी काफी प्रभावित रहा, परन्तु इन मामूली बढ़तों से भी घरेलू शेयर बाजार में मंदी छटने की उम्मीद लगाई जा रही है। बाजार में जारी उठा पटक से शेयर बाजार में निवेश करने वाले सभी निवेशक अब नए सिरे से निवेश में लाभ की संभावनाएं तलाश रहे हैं।

Also Read-भारतीय योग दर्शन : भोजन के बाद किया जा सकने वाला एकमात्र आसन है वज्रासन, अनेकों हैं लाभ

कल बुधवार को बीएसई, सेंसेक्स पर 1.15 प्रतिशत से 629.91 अंक उछलकर 55,397.53 अंक पर बंद हुआ

कल बुधवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई ) सेंसेक्स (Sensex) पर 1.15 प्रतिशत से 629.91 अंक उछलकर 55,397.53 अंक पर बंद हुआ था। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE ) का निफ्टी (Nifty) भी 1.10 प्रतिशत की बढ़ौतरी के साथ 180.30 अंक बढ़कर 16,520.85 अंक पर बंद हुआ था।

Also Read-पेट्रोल – डीजल के भाव में क्या है नई अपडेट, जानिए आपके शहर के भाव

इन शेयरों में दिख रही खरीदारी, हैं तेजी के संकेत

वैश्विक और भारतीय घरेलु शेयर बाजार में जारी उठापटक के बीच घरेलू बाजार में मामूली बढ़त से संतोष की लहर है। इस समय जिन कंपनियों में अधिक खरीदारी देखी गई उनमें आईटीसी, बजाज ऑटो, आयशर मोटर्स, महिंद्रा एन्ड महिंद्रा आदि प्रमुख हैं। शेयर बाजार के जानकारों की नज़र में इन कंपनियों में तेजी के आसार दिखाई दे रहे हैं। इन कंपनियों ने अपना 52 सप्ताह का उच्चतम स्तर प्राप्त कर लिया है। इन कंपनियों में निवेश से निकट भविष्य में लाभ की संभावना विशेषज्ञों के अनुसार निर्मित हो रही है।