Homeदेशबिना कोई इन्वेस्टमेंट के शुरू करें शानदार बिजनेस, आसानी से कमाए 10...

बिना कोई इन्वेस्टमेंट के शुरू करें शानदार बिजनेस, आसानी से कमाए 10 से 15 हजार रूपये

क्या आप जानते है कि आप बिना इन्वेस्टमेंट के भी बिजनेस शुरू कर सकते है। तो आपको बता दें कि, रेंट एजेंट एक ऐसा बिजनेस है जिसमें आपको पैसे निवेश करने की आवश्यकता नहीं होती है। यह बिजनेस आज के समय में सभी शहरों में बहुत प्रचलित है, और इसमें लोगों की कमाई भी अच्छी हो रही है। आपको इस बिजनेस में एक एजेंट के रूप में काम करना होता है। गौरतलब है कि, आपने अपने शहर या गलियों में कई घरों या मकानों के बाहर “To – Let” लिखा देखा होगा।

ALSO READ: एक्सपो 2020 दुबई: करिपबेक कुयुकोव कज़ाख पवेलियन में अपने काम का प्रदर्शन करता है

अगर इसका मतलब नहीं पता तो आपको बता दें कि, टू लेट का मतलब, वे अपने घर को रेंट पर देना चाह रहे हैं। दरअसल, यहां एक एजेंट का काम होता है कि वे उस घर के ऑनर से बात करते हैं और उन्हें बताते हैं कि वह उनको एक पेन गेस्ट यानी किराएदार दें सकते है। इसके लिए वह कुछ रुपए का कमीशन लेते हैं,और इसी तरह जिस व्यक्ति को घर रेंट पे लेना होता है। उन्हें यह घर दिलाने के लिए भी वह कुछ रुपए का कमीशन चार्ज करते हैं। तो इस तरह रेंट एजेंट मकान मालिक और किरायेदार दोनों से कमाई करते है। आप भी इस आईडिया को अपना सकते है इसमें आपको बिलकुल भी इन्वेस्ट नहीं करना है।

हर महीने कमा सकते है हजारों रूपए

साथ ही अगर कमाई की बात की जाए तो यह आपके ऊपर निर्भर करता है कि, आप हर महीने कितने लोगों को रेंट पर घर दिलवाते हैं। अगर आप हर माह 10 लोगों को भी घर रेंट पे दिलाते हैं और हर एक रेंट पर 1000 रुपया का कमीशन लेते है। तो इससे आपकी प्रतिमाह कमाई 10,000/- हो जाएँगी और अगर आप 15 लोगों को रेंट पर घर दिलाते हैं तो आपकी हर माह की कमाई 15 हजार रूपये हो सकती है।

प्रॉपर्टी डीलिंग भी है अच्छा ऑप्शन

इस बिजनेस के आलावा या साथ साथ आप प्रॉपर्टी डीलिंग का भी काम शुरू कर सकते हैं और वो भी बिना इन्वेस्टमेंट। आपको इसके ऊपर भी काफी अच्छी कमीशन मिल सकती हैं। कई लोग होते हैं, जो अपनी प्रॉपर्टी को बेचने के लिए एजेंट से संपर्क करते हैं और लोगो को प्रॉपर्टी दिलाते है। प्रॉपर्टी दिलाने के बदले आप 1 % तक अपना कमीशन ले सकते है। अगर आप महीने में 1 प्रॉपर्टी भी 10 लाख की बेचते है, तो इसके ऊपर आप 10 हजार रूपये तक अपना कमीशन ले सकते है।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular