Breaking News

रायबरेली से सोनिया गांधी ने दाखिल किया नामांकन | Sonia Gandhi Nominated from Rae Bareli

Posted on: 11 Apr 2019 11:15 by Surbhi Bhawsar
रायबरेली से सोनिया गांधी ने दाखिल किया नामांकन | Sonia Gandhi Nominated from Rae Bareli

लोकतंत्र का महापर्व आज से शुरू हो गया है। लोकसभा चुनाव की पहली परीक्षा आज हो रही है यानी गुरूवार को पहले चरण के वोट डाले जा रहे है। पहले चरण में 20 राज्यों की 91 सीटों पर मतदान किया जा रहा है। एक तरफ लोग लोकतंत्र के इस त्यौहार में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे है वही दूसरी ओर अन्य चरों के प्रचार जारी है।

must read: लोकसभा चुनाव : इन दिग्गजों की किस्मत EVM में होगी कैद

सोनिया गांधी का नामांकन

यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी गुरूवार को रायबरेली ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। पर्चा दाखिल करने से पहले उन्होंने रोड शो किया। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी और रॉबर्ट वाड्रा उनके साथ मौजूद थे। रायबरेली में पांचवें चरण में 6 मई को मतदान होना है। सोनिया गांधी के खिलाफ भाजपा ने दिनेश प्रताप सिंह को मैदान में उतारा है।

must read: बिहार : पोलिंग बूथ के पास मिला बम, वोटरों में मचा हड़कंप

स्मृति ईरानी का नामांकन

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी आज अमेठी से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। नामांकन से पहले स्मृति ईरानी रोड शो भू किया. इस दौरान उन्हें साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ होंगे। गौरतलब है कि स्मृति का मुकाबला कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से है। राहुल गांधी ने बुधवार को ही अपना नामांकन दाखिल किया है। 2014 के लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी को यहां हार का मुंह देखना पड़ा था लेकिन इस चुनाव में वह एक बार फिर इसी सीट से अपना भाग्य आजमा रही हैं।

पहले चरण के मतदान के बीच नेताओं ने जनता से ज्यादा से ज्यादा वोट करने की अपील की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि लोकसभा चुनावों के लिए आज पहले चरण का मतदान है। सभी मतदाताओं से मेरी विनती है कि लोकतंत्र के इस महोत्सव में जरूर हिस्सा लें। अधिक-से-अधिक संख्या में मतदान करें। पहले मतदान, फिर जलपान!

must read: लोकसभा चुनाव : कई जगह बिगड़ी ईवीएम, लगी लंबी कतारें

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी ट्वीट कर ज्यादा से ज्यादा वोट करने की अपील की है। उन्होंने लिखा कि विकास में भेदभाव रहित, एक सुरक्षित और संगठित जम्मू-कश्मीर के लिए देश में एक निर्णायक सरकार होना आवश्यक है। मैं जम्मू-कश्मीर के प्रथम चरण के सभी मतदाताओं से अपील करता हूँ एक राष्ट्रवादी और मज़बूत सरकार चुनने के लिए अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें।

बसपा प्रमुख मायावती ने ट्वीट कर लिखा कि सभी मतदाताओं से अपील है कि वे देश व जनहित में ’’सर्वजन हिताय व सर्वजन सुखाय’’ की सरकार बनाने हेतु अपना वोट डालने के लिए अपने-अपने पोलिंग बूथों पर समय से जरूर जाएं।

 

 

 

 

 

 

 

 

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com