West Bengal : जवानों ने एक दूसरे पर चलाई गोली

मंगलवार की सुबह पश्चिम बंगाल में दो लोगों द्वारा एक दूसरे पर गोली चलाने का मामला सामने आया है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार ये दोनों बीएसएफ BSF के जवान थे और आपसी विवाद में दोनों ने एक दूसरे पर गोली दाग दी।

कोलकाता: मंगलवार की सुबह पश्चिम बंगाल में दो लोगों द्वारा एक दूसरे पर गोली चलाने का मामला सामने आया है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार ये दोनों बीएसएफ BSF के जवान थे और आपसी विवाद में दोनों ने एक दूसरे पर गोली दाग दी। घटना के दौरान दोनों की ही मौत मौके पर हो गई।

एक दिन पहले हुआ था विवाद –

घटना मुर्शिदाबाद जिले Murshidabad District में स्थित 177 नंबर बटालियन के काकमारी कैंप Kakmari Camp  की है। बताया गया है कि एसएस शेखर और जॉनसन टोपो बटालियन के जवान थे तथा दोनों में ही घटना के एक दिन पहले सोमवार को आपस में विवाद हुआ था। उस वक्त तो वरिष्ठ अधिकारियों ने एक दूसरे को समझाबुझाकर मामले को शांत कर दिया था लेकिन सोमवार की शाम को ही एक बार फिर दोनों आपस में उलझ गए थे। इसका विपरित परिणाम मंगलवार की सुबह गोली चालन के रूप में हुआ। बीएसएफ के डीआईजी एसएस गुलेरिया ने बताया कि जांच के आदेश दे दिए गए है। इसके साथ ही यह भी छानबीन की जा रही है कि आखिर दोनों जवानों में किस बात को लेकर विवाद हुआ था।

Read More : आपके आधार कार्ड के लिए बेहद खतरनाक है ये वेबसाइट, ऐसे करें अपना बचाव

दो दिन पहले भी हुई ऐसी ही घटना –

बता दें कि दो दिन पहले रविवार को भी कुछ ऐसा ही मामला सामने आया था। यह  मामला पंजाब के अमृतसर Amritsar स्थित बीएसएफ मेस  BSF mess का था जहां एक जवान ने गुस्से में आकर न केवल तोड़फोड़ की थी वहीं फायरिंग भी कर दशहत फैला दी थी। हालांकि बाद में उक्त जवान ने स्वयं को गोली मार ली थी और बाद में इलाज के दौरान जवान ने दम तोड़ दिया था। जवान का नाम सत्तेपा बताया गया है।

Read More : अपने से ज्यादा रत्न पर भरोसा करते है ये फिल्म स्टार्स

अनुशासन Discipline का नाम है बीएसएफ –

चाहे भारतीय सेना हो या फिर सीमा सुरक्षा बल, दोनों में ही अनुशासन के मामले में काफी सख्ती रहती है। बावजूद इसके इस तरह की होने वाली घटनाओं को देख या सुनकर लोग आश्चर्य ही करते है।