आज बड़े बड़े शहरों में ट्रैफिक और प्रदूषण एक आम समस्या बन गया है। लोग सड़क पर कहीं भी अपना वाहन खड़ा करके चले जाते हैं, जिसके बाद रोड पर जाम लगने लगता है। ऐसे में जब ट्रैफिक पुलिस कार्रवाई करते हुए नो पार्किंग में खड़े वाहनों को उठाने लगती है, तो नजारा देखने वाला होता है।

सोशल मीडिया पर ऐसे कई वीडियो हैं जिनमें ‘नो पार्किंग’ से वाहन उठाते समय लोग ट्रैफिक पुलिस से दरख्वास्त करते नजर आते हैं। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक पुलिसकर्मी का वीडियो वायरल हो रहा है जो ‘नो पार्किंग’ को लेकर इस अंदाज में लोगों को जागरूक कर रहा है कि यकीनन जनता समझ जाएगी कि वाहन को सही जगह पर ही पार्क करना चाहिए।

बोलो तारा, रा, रा करते ट्रैफिक रोकता पुलिसकर्मी

यह वीडियो आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने 25 अक्टूबर को ट्विटर पर साझा किया। उन्होंने कैप्शन में लिखा- ‘बोलो तारा रारा…।’ इस क्लिप को खबर लिखे जाने तक 1 लाख से अधिक व्यूज और पांच हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं। साथ ही, सैकड़ों की संख्या में यूजर्स इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। एक यूज़र ने लिखा कि यह बढ़िया है, वहीं दूसरे ने लिखा कि इसे कहते हैं काम (ड्यूटी) को इंजॉय करना। और हां, बाकी यूजर्स तो इस दृश्य को देखकर खूब मुस्कुरा रहे हैं।

बता दें ये वीडियो क्लिप 33 सेकंड का है, जिसमें हम एक ‘पंजाबी पुलिसकर्मी’ को सड़क पर हाथ में माइक पकड़े दलेर महंदी का ‘बोलो तारा रा रा…’ गाते सुन सकते हैं। हालांकि, गीत का संगीत वही है लेकिन बोल अलग है। जी हां, गौर से सुनने पर आप पाएंगे कि यह गीत ‘नो पार्किंग’ के बारे में जागरूकता फैलाने को लेकर है। पुलिसवाला पंजाबी में गा रहा है कि इधर-उधर देखा कि मेरी गाड़ी कौन ले गया, मेरे हाथ तो सिर्फ चाबी रह गई, बोलो तारा रा…, गड्डी को क्रेन ले गई… बोलो तारा रा…, नो पार्किंग… नो पार्किंग…. सड़क पर है नो पार्किंग।

Also Read: Britain के PM का आधिकारिक आवास, जहां से भारत पर किया गया सैकड़ों वर्ष राज, आज एक भारतीय Rishi Sunak का होगा वहां निवास

कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि वीडियो में ‘बोलो तारा रा रा…’ गाता नजर आ रहा पुलिसकर्मी ‘चंडीगढ़ पुलिस’ का है, जो गाना गाकर ड्यूटी करने के लिए मशहूर है।