तो ये होता है आर्मी की ट्रेनिंग के दौरान, देखें वायरल वीडियो

0
117
army

सोशल मीडिया पर तेजी वायरल होते कई वीडियो आपने देखेे होंगे। फनी वीडियो के साथ-साथ कुछ ऐसे वीडियो भी देखने में आए होंगे, जिन्हें देखने के दौरान आपकी आंखें फटी की फटी रह गई होगी। इन्हीं वायरल वीडियो के बीच एक ऐसा वीडियो लोगों के मोबाइल पर चल रहा है, जिसे देखकर आप सोच में पड़ जाएंगे। दरअसल, अभी हाल ही में एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसमें देखा जा सकता है कि किस तरह आर्मी में भर्ती होने के लिए लड़कों को किन किन चुनौतियों से गुजरना पड़ता है। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है।

दरअसल, आर्मी अफसर सबसे पहले उन चुने हुए लड़कों की चुनौती लेते हैं जिनकी हाइट, हेल्थ, फिजिकल एक्टिविटी में कोई कमी ना हो। अगर ये सभी बातें लड़के में है तो वह बड़ी आसानी से आर्मी में भर्ती हो सकता है। वैसे आजकल आर्मी में जाने के लिए सबसे पहले एग्जाम को क्लियर करना पड़ता है लेकिन उससे भी ज्यादा महत्वपूर्ण है अपनी फिजिकल एक्टिविटी को मजूबत करना।

यदि किसी व्यक्ति में ये सब बातें है तो वो आसानी से आर्मी में भर्ती हो सकता है। लेकिन जिन लड़कों का इसमें सिलेक्शन हो जाता है उसके बाद उनकी ट्रेनिंग होती है। जिसमें उन्हें बहुत मेहनत और जिज्ञासा के साथ अपनी ट्रेनिंग को पूरा करना पड़ता है। इस वीडियो में आप देख सकते है कि किस तरह आर्मी की ट्रेनिंग में उन्हें मेहनत करना पड़ती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here