नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जनवरी से 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है, लेकिन इससे पहले भारत को बड़ा झटका लगा है। श्रेयस अय्यर 3 मैचों की वनडे सीरीज से बाहर हो गए है। बीसीसीआई ने इसकी जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि टीम इंडिया के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर पीठ की चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। वह रिहैब के लिए नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) जाएंगे।

श्रेयस अय्यर की जगह रजत पाटीदार को रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया गया है। बता दे कि श्रेयस अय्यर टीम इंडिया के प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और वे कई मौकों पर शानदार प्रदर्शन (Superb performance) कर चुके हैं। पिछले साल भारत के लिए वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले श्रेयस अय्यर चोटिल होकर न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं।

Also Read – इंदौर के होलकर स्टेडियम में 24 जनवरी को होने वाले वनडे मैच की चल रही जोरो शोरो से तैयारियां

श्रेयस अय्यर की पीठ में चोट है। चोट से उबरने के लिए भारतीय बैटर को अब नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) जाना होगा। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत 18 जनवरी से होगी। सीरीज का पहला वनडे बुधवार को हैदराबाद में खेला जाएगा। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मैच हैदराबाद में खेला जाएगा। सीरीज का दूसरा मुकाबला रायपुर और आखिरी मैच इंदौर में खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का वनडे स्क्वॉड
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), रजत पाटीदार, वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मो. शमी, मो. सिराज, उमरान मलिक।