भाजपा के लिए मुसीबत बन सकती है शिवसेना, गोवा सरकार पर आया संकट!

0
73
Sanjay Raut

नई दिल्ली। एनडीए से 30 साल पुराना नाता तोड़ने वाली शिवसेना के हौसले बुलंद है। कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर महाराष्ट्र में सरकार बनाने वाली शिवसेना अब भाजपा के लिए मुसीबत बन सकती है। भाजपा को सत्ता से बेदखल करने की कसम खाने वाली शिवसेना की नजर अब गोवा पर लगी है। शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र की राजनीति खत्म हो गई है, अब हमारी नजर गोवा पर है। उन्होंने कहा कि हम पूरे देश में गैर बीजेपी मोर्चा बनाना चाहते हैं। इसकी शुरुआत महाराष्ट्र से हो गई है। अब हमारा ध्यान गोवा पर है।

गोवा के बाद हम पूरे देश में फ्रंट बनाएंगे। संजय राउत ने कहा कि तीन विधायकों के साथ गोवा फॉरवर्ड पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री विजई सरदेसाई, शिवसेना के साथ गठबंधन कर रहे हैं। एक नया राजनीतिक मोर्चा गोवा में आकार ले रहा है। ठीक वैसे ही जैसे महाराष्ट्र में हुआ था। जल्द ही गोवा में आपको एक चमत्कार दिखाई देगा।

2017 में 40 सीटों पर हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा को 13, कांग्रेस को 17, महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी को 3, गोवा फॉरवर्ड पार्टी को 3 और एनसीपी को एक और तीन निर्दलीय के खाते में गई थी। जहां किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला था। भाजपा ने गोवा में भी रातोंरात 10 कांग्रेसी विधायकों को अपने पाले में कर सरकार बना ली थी। मनोहर पर्रिकर को मुख्यमंत्री बनाया गया था। उनके निधन के बाद प्रकाश सावंत को मुख्यमंत्री बनाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here