शेयरबाजार : मंदी के बीच भी एफएमसीजी और ऑटोमोबाईल सेक्टर है दमदार, निवेशकों को कर सकते हैं मालदार

जहाँ कई ख्याति प्राप्त सेक्टर्स और कंपनियों से बचने की सलाह एक्सपर्स्ट दे रहे हैं, वहीं कुछ सेक्टर्स में मजबूती भी अनुभवी आँखे देख पा रही हैं। ऐसे ही सेक्टर्स हैं एफएमसीजी, ऑटोमोबाईल और होटल कारोबार। एफएमसीजी से हिंदुस्तान यूनिलीवर, ब्रिटानिया और होटल कारोबार में इंडियन होटल्स, लेमन ट्री हैं विशेष।

शेयर बाजार (Share market) में वैश्विक और घरेलू स्तर पर जारी आर्थिक असमंजस के बीच में यदि आप बाजार में निवेश करना चाहते हैं तो शेयर बाजार के जानकारों की राय पर आधारित इन टिप्स को अपनाकर बड़ा लाभ कमा सकते हैं। जहां कई नामी कंपनियां जो पूर्व में निवेशकों को अच्छा रिटर्न (Return) दे चुकी हैं वर्तमान समय में निवेशकों की झोली भरने में असमर्थ हैं, वहीं कुछ सेक्टर्स ऐसे हैं जो इस आर्थिक मंदी से अछूते तो नहीं हैं, परन्तु जिनके व्यापार पर कोई ख़ास प्रभाव इस मंदी का नहीं हुआ है। ये कंपनियां इस विपरीत समय में निवेशकों को बड़ा प्रॉफिट में अभी भी सक्षम हैं।

Also Read-सत्य सनातन धर्म : आज हरियाली अमावस्या पर बन रहे हैं तीन शुभ राजयोग, शश, रुचक और हंस

एफएमसीजी, ऑटोमोबाईल और होटल सेक्टर पर है एक्सपर्ट्स का भरोसा

आर्थिक असमंजसता के इस दौर में शेयर बाजार के जानकर अपनी पैनी दृष्टि सभी देशी विदेशी कंपनियों के व्यापार संचालन पर रख रहे हैं। जहाँ कई ख्याति प्राप्त सेक्टर्स और कंपनियों से बचने की सलाह एक्सपर्स्ट दे रहे हैं, वहीं कुछ सेक्टर्स में मजबूती भी अनुभवी आँखे देख पा रही हैं। ऐसे ही सेक्टर्स हैं एफएमसीजी, ऑटोमोबाईल और होटल कारोबार।

Also Read-5G डील में मुंह ताकती रह गई चीनी कंपनियां, नोकिया, सैमसंग और एरिक्सन ने जीती बाजी

एफएमसीजी से हिंदुस्तान यूनिलीवर, ब्रिटानिया और होटल कारोबार में इंडियन होटल्स, लेमन ट्री हैं विशेष

शेयर बाजार के एक्सपर्ट्स मौजूदा दौर में जिन कंपनियों पर भरोसा कर रहे हैं उनमें एफएमसीजी सेक्टर से हिंदुस्तान यूनिलीवर और ब्रिटानिया के प्रमुख है। इन कंपनियों के व्यापार पर जानकार संतुष्ट प्रतिक्रिया दे रहे हैं और निवेशकों को निवेश की सलाह दे रहे हैं। इसके साथ ही होटल कारोबार में इंडियन होटल्स, लेमन ट्री के कारोबार को भी जानकार बेहतर मान रहे हैं और निवेशकों को साथ जाने की सलाह दे रहे हैं। इसी तरह ऑटोमोबाइल सेक्टर से बजाज ऑटो और महिंद्रा एन्ड महिंद्रा के शेयर में निवेश को भी एक्सपर्ट्स फायदे का सौदा मान रहे हैं और निवेशकों को निवेश की सलाह दे रहे हैं।