श्रद्धा हत्याकांड मामले में रविवार को जांच के दौरान दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। महरौली के जंगल से दिल्ली पुलिस ने मानव खोपड़ी और जबड़े का हिस्सा बरामद किया है। इसके साथ ही मानव शरीर के अन्य हिस्सों की हड्डियां भी बरामद हुई है।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि जंगल से मिले शव के अवशेष 27 वर्षीय श्रद्धा वालकर के हो सकते हैं। हालांकि इसकी पुष्टि फॉरेंसिक लैब की टीम द्वारा जांच के बाद ही हो सकेगी। लेकिन वहीं इस केस में दिल्ली के श्रद्धा वॉल्कर हत्याकांड ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। 26 वर्षीय श्रद्धा की हत्या का आरोप उसके लिव-इन पार्टनर आफताब अमीन पूनावाला पर लगा है। जांच में सामने आया है कि आफताब ने शादी का दबाव बनाने पर मई में श्रद्धा की गला दबाकर हत्या कर दी और उसके शव के 35 टुकड़े कर फ्रीज में रख दिए। इन टुकड़ों को उसने 18 दिन तक अंधेरे में अलग-अलग जगहों पर महरौली के जंगलों में फेंका।

बता दें जांच में दिल्ली पुलिस महरौली के जंगलों से 10-13 हड्डियां बरामद कर चुकी है। आफताब की बताई गई जगहों पर ये हड्डियां मिली थीं और उसे भी जंगलों में ले जाया गया था। इन हड्डियों को भी DNA जांच के लिए भेजा गया है। इसके अलावा आफताब के किचन में मिले खून के धब्बे, पानी का भारी-भरकम बिल और आफताब का श्रद्धा के अकाउंट से 54,000 रुपये ट्रांसफर करना भी मामले में बड़े सबूत हैं।

इसी दौरान मैदानगढ़ी इलाके में स्थित एक तालाब में दिल्ली पुलिस ने नगर निगम के साथ मिलकर सर्च आपरेशन चलाया। सर्च आपरेशन के तहत तालाब से करीब 1000 लीटर पानी निकाला गया। पुलिस सूत्रों का कहना है कि आफताब ने श्रद्धा का सिर इसी तालाब में फेंकने की बात कुबूल की है जिसके तहत तालाब से पानी निकाला जा रहा है। मामले में पुलिस का आधिकारिक पक्ष लेने के लिए दक्षिणी जिले की पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी से संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन कोई जवाब नहीं आया।

बुधवार तक ही है आफ़ताब की कस्टडी

हालांकि आफताब को गुनाहगार साबित करने के लिए ये सबूत काफी नहीं हैं और इसलिए पुलिस तेजी से अन्य सबूत ढूढ़ने में लगी हुई है। बुधवार को आफताब की कस्टडी भी समाप्त हो रही है और इस लिहाज से भी पुख्ता सबूत इकट्ठा करना बेहद अहम हो जाता है। इस परिस्थिति में अगर जंगल में मिलीं खोपड़ी और जबड़े की हड्डियां श्रद्धा की निकलती हैं तो यह केस में एक टर्निंग पॉइंट साबित हो सकता है।

Also Read : Bollywood Update : विक्की कौशल की अपकमिंग फिल्म Govinda Naam Mera का ट्रेलर हुआ रिलीज़, फिल्म में कॉमेडी और मर्डर का सस्पेंस

पुलिस ने कल आफताब के फ्लैट से बड़ी चीजों को काटने के लिए इस्तेमाल होने वाले कुछ उपकरण बरामद किए थे। पुलिस को शक है कि इन उपकरणों का इस्तेमाल श्रद्धा के शव के टुकड़े करने के लिए किया गया था। अगर पुलिस का शक सही निकला तो यह एक अहम सबूत होगा। श्रद्धा का मोबाइल फोन और वारदात के दिन दोनों के पहने कपड़े अभी तक नहीं मिले हैं और पुलिस इन चीजों की तलाश कर रही है।