‘SGSITS’ दल ने देखी एनएबीएल सर्टिफाइड लैब

इंदौर (Indore News) : मप्र पश्चिम क्षेत्र की पोलोग्राउंड स्थित राष्ट्रीय परीक्षण और अंशशोधन प्रयोगशाला प्रत्यानन बोर्ड (एनएबीएल) सर्टिफाइड टेस्टिंग लेबोरेटरी का अवलोकन करने के लिए शहर के नामी तकनीकी शिक्षा संस्थान एसजीएसआईटीएस का दल पहुंचा। दल में डायरेक्टर डॉ. आरके सक्सैना, प्रो. पीआर बंसोड़, श्री आरएस मंडलोई आदि थे।

Must Read : Indore Vaccination : हेल्थ केयर और फ्रंटलाइन वर्कर्स को बूस्टर डोज अनिवार्य

इस अवसर पर ड़ा. सक्सैना ने कहा कि बिजली कंपनी की एनएबीएल मापंदडों का पालन करन वाली यह लेब इंदौर के लिए अच्छी उपलब्धि है। इससे न केवल बिजली कंपनी के ट्रांसफार्मरों, केबल, कंडक्टरों की टेस्टिंग तेजी से हो रही है, बल्कि इससे इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को भी काफी मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि इस लेब से निश्चित रूप से विद्युत कार्यों की क्वालिटी में बढ़ोत्तरी होगी, जो आपूर्ति व उपभोक्ता सेवा को बढ़ाने में मददगार साबित होगी।

Must Read : Corona का कहर: UP में सभी शिक्षण संस्थान में 6 फरवरी तक लगा ताला

एसजीएसआईटीएस के दल को अतिरिक्त मुख्य अभियंता श्री आरके नेगी, लेब प्रभारी श्री सीए ठकार, श्री दीपक मिश्रा, तरूण चौहान, मेहर सिंह सिंगाड़िया ने विभिन्न टेस्टिंग प्रक्रिया और आटोमेटिंग रिपोर्टिंग की जानकारी दी। दल ने जल्दी ही इस लेब के विजिट के लिए इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को भेजने की बात कही।