सातवां वेतन आयोग: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर,अगले सप्ताह डीए को लेकर हो सकती है घोषणा

जल्द ही कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोत्तरी होने के साथ फिटमेंट फैक्टर और 18 महीने से बकाया डीए एरियर को लेकर सरकार बड़ी घोषणा कर सकती है।

कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को लेकर लगातार खबरे सामने आ रही हैं। लेकिन सरकार इस पर कोई निर्णय नहीं ले पा रही रही है। लेकिन अब इस बात चर्चा हो रही है कि जल्द ही कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोत्तरी होने के साथ फिटमेंट फैक्टर और 18 महीने से बकाया डीए एरियर को लेकर सरकार बड़ी घोषणा कर सकती है। बताया जा रहा है कि सरकार इसको लेकर बड़ी घोषणा जल्द कर सकती हैं। इसके लिए आगामी 3 अगस्त को कैबिनेट बैठक का आयोजन किया जाएगा, जिसमें इस मुद्दे पर चर्चा की जाएगी।

आपको बता दे कि फिलहाल कर्मचारियों को 34% महंगाई भत्ते का लाभ दिया जा रहा है। 4% की महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी होने से कर्मचारियों की सैलरी में भी बढ़ोतरी होगी। मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि सरकार कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4% तक बढ़ोत्तरी कर सकती है। ऐसे में फिर कर्मचारियों को करीब 38% महंगाई भत्ते का लाभ होगा।

Must Read- दिल्ली विश्वविद्यालय ने ग्रेजुएशन की बढ़ाई फीस, नए एकेडमिक सेशन में जोड़े कई सेक्शन
बताया जा रहा है कि सरकार अगस्त के पहले सप्ताह में ही कर्मचारियों को खुशखबरी दे सकती है। अगर सराकरी कर्मचारी की बेसिक सैलरी 56900 रुपए है तो डीए 38% होने पर 21622 रुपए डीए का लाभ होगा। लेकिन 18 महीने से बकाया पड़े डीए एरियर को लेकर केंद्रीय कर्मचारियों में बहुत आक्रोश है। कोरोना के बाद से सरकार ने कर्मचारियों के डीए पर ब्रेक लगा दिया था। लेकिन काफी समय से इस पर कोई बात नहीं की गई और न ही इसको लेकर फैसला किया गया। जिसके बाद से ही कर्मचारियों में बहुत आक्रोश है।