धारा 370ः मोदी शाह के फैसले को सावन में शिव के तांडव से जोड़ने में लगी सोशल मीडिया

देश में कुछ लोगों ने सरकार के बड़े फैसलें को सावन और शिव से जोड़ना शुरु कर दिया हैं। सावन के पहले सोमवार को इसरों द्वारा चंद्रयान 2 लांच किया गया वहीं दूसरे सोमवार को तीन तलाक बिल को पारित किया गया और कल सावन के तीसरे सोमवार को धारा 370 और 35 अ को खत्म कर दिया गया।

0
217

भारत में सावन महीने की महिमा ही अनोखी हैं देश भर में सावन को लेकर भक्तों का उत्साह चरम पर रहता हैं। वहीं देश के प्रधानमंत्री मोदी भी शिव भक्ति में कहीं किसी से कम नहीं हैं। कल संसद में अमित शाह द्वारा जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद से जहां विपक्ष विरोध में खड़ी हैं। वहीं देश की जनता में जश्न का माहोल हैं।

देश में कुछ लोगों ने सरकार के बड़े फैसलें को सावन और शिव से जोड़ना शुरु कर दिया हैं। देश में जहां सावन के पहले सोमवार को इसरों द्वारा चंद्रयान 2 लांच किया गया वहीं दूसरे सोमवार को तीन तलाक बिल को पारित किया गया और कल सावन के तीसरे सोमवार को धारा 370 और 35 अ को खत्म कर दिया गया। वहीं अब लोगों का सावन के चौथे और आखिरी सोमवार का इंतजार बड़ गया हैं। सोशल मीडिया पर कयास लगाए जा रहे हैं कि चौथे सोमवार को क्या राम मंदिर पर कोई फैसला आएगा या समान नागरिक संहिता पर कोई बात बनेगी?

मोदी सरकार का कश्मीर को लेकर यह फैसला एक ऐतिहासिक कदम हैं। कई लोगों का यह कहना हैं कि मोदी शिव भक्त हैं इसलिए वे सावन के पवित्र महीने में देशहित के लिए सभी बड़े फैसलों पर काम कर रहे हैं। तो वहीं कुछ लोगों की आस्था हैं कि यह सब शिव की लीला हैं। यह सावन माह देश के लिए सबसे उत्तम रहने वाला हैं।

संबित पात्रा ने भी माना सावन में तांडव का असर

इस पर भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा भी यही कहते नजर आए हैं। एक टीवी चैनल पर बोलते हुए संबित पात्रा ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि ‘‘इस वक्त सावन का महीना चल रहा है। सावन के पहले सोमवार को चंद्रयान-2 मिशन लॉन्च किया गया। वहीं, दूसरे सोमवार को ट्रिपल तलाक बिल को दोनों सदनों में मंजूरी दिलाकर मुस्लिम महिलाओं को बड़ी राहत दी। अब तीसरे सोमवार को उन्होंने अनुच्छेद 370 का खात्मा कर दिया, जिससे जम्मू-कश्मीर पिछले 72 साल से जूझ रहा था। पीएम मोदी सावन में ‘तांडव’ कर रहे हैं’’।

सोशल मीडिया पर वायरल

अब यदि बात करें सोशल मीडिया पर बनने वाले मेम की तो वहां भी हर कोई इसे शिव और मोदी की शिव भक्ति को ही श्रेय दिया जा रहा हैं, सोशल मीड़िया पवर सबसे ज्यादा वायरल होने वाला मेसेज कुछ इस तरह हैं- ‘‘सावन के पहले सोमवार को चंद्रयान, दूसरे सोमवार तीन तलाक, तीसरे सोमवार धारा 370। लगता हैं भोलेनाथ तांडव की मुद्रा में हैं’’।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here