इंदौर : श्री सत्य साईं मेडिकल एंड हेल्थ केयर ट्रस्ट द्वारा 3 साल से 18 साल तक के बच्चों को हृदय रोग संबंधित शिविर का आयोजन 29 जनवरी को सत्य साईं विद्या विहार में सुबह 10 से शाम 5 बजे तक किया जायेगा।

Also Read : शनिचरी अमावस्या : सुगम दर्शन के साथ श्रद्धालुओं ने किया स्नान

डॉक्टर के परामर्श के बाद हार्ट सर्जरी से अन्य हृदय सम्बंधित रोगों का इलाज किया जाएगा।
डॉक्टर के परामर्श के बाद गरीब बच्चों की हार्ट सर्जरी से लेकर अन्य हृदय सम्बंधित समस्या का इलाज शिविर में किया जाएगा। जिसमें हृदय के छेद,एएसडी, वीएसडी, पीडीए और हृदय से जुड़ी वॉल्व संबधित रोगों के उपचार संबधित परामर्श डॉक्टर द्वारा दिया जाएगा। वहीं चेकअप के बाद चुने हुए बच्चों की सर्जरी और डॉक्टर द्वारा संबधित रोग का इलाज किया जाएगा।

Also Read : इस बार का गणतंत्र दिवस होगा बेहद खास, परेड में सबसे आगे नहीं बैठेंगे VIP, इन लोगों को मिलेगा स्थान

सत्य साईं स्कूल द्वारा पिछले कई सालों से किया जा रहा शिविर का आयोजन
सत्य साईं स्कूल द्वारा पिछले चार सालों से शिविर का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें कई प्रकार की हृदय से संबंधित समस्याओं का इलाज निशुल्क रूप से किया गया है। इसी कड़ी में अब संस्था के सत्य साईं मेडिकल एंड हेल्थ केयर द्वारा इस शिविर का आयोजन किया जाएगा।

Also Read : वोडाफोन-आइडिया ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, 22 जनवरी रात 8 बजे से बंद हो जाएगी ये सर्विस

आवेदन के लिए होंगे यह डॉक्यूमेंट
सत्य साईं मेडिकल एंड हेल्थ केयर द्वारा आयोजित इस शिविर में आवेदन की कोई सीमा तय नहीं की गई है, इसमें सीधे तौर पर आवेदन किया जा सकता है। शिविर में आवेदन के लिए पैरेंट्स का आधार कार्ड और बच्चे का जन्म प्रमाण पत्र अनिवार्य है।