Sania Mirza ने किया संन्यास का ऐलान, 2022 में आखिरी बार दिखाएंगी अपना कमाल

नई दिल्ली। भारत की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने आज संन्यास का एलान कर दिया है। आपको बता दें कि, ऑस्ट्रेलियन ओपन खेलने पहुंचीं सानिया (Sania Mirza) ने खुद इसका एलान किया। सानिया ने कहा कि 2022 उनका आखिरी सीजन होगा। यानी इस साल वह आखिरी बार कोर्ट पर दिखेंगी। उल्लेखनीय है कि, बुधवार को उन्हें महिला डबल्स के पहले राउंड के मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। उनकी और यूक्रेन की नादिया किचेनोक की जोड़ी को स्लोवेनिया की तमारा जिडानसेक और काजा जुवान की जोड़ी ने 4-6 6-7(5) से हरा दिया।

ALSO READ:  निगम की बड़ी कार्रवाई: रोड चौड़ीकरण में बाधक बने सारे अवैध अतिक्रमण हटाए

इस तरह वो महिला डबल्स के पहले मुकाबले में ही हारकर बाहर हो गईं। हालांकि, ऑस्ट्रेलियन ओपन में अभी सानिया मिक्स्ड डबल्स का मैच खेलेंगी। उन्होंने अमेरिका के राजीव राम के साथ जोड़ी बनाई है। इस दौरान सानिया ने कहा कि, “2022 मेरा आखिरी सीजन होगा। मैं हफ्ते दर हफ्ते आगे की तैयारी कर रही हूं, लेकिन ये पक्का नहीं है कि मैं आगे पूरा सीजन खेल पाऊंगी या नहीं। पहले दौर में हारने के बाद सानिया ने कहा कि मुझे लगता है मैं बेहतर खेल सकती हूं, लेकिन अब शरीर साथ नहीं दे पा रहा। ये मेरे लिए सबसे बड़ा दुख है।”

आपको बता दें कि, स्टार प्लेयर सानिया मिर्जा ने महिला डबल्स में 2016 में ऑस्ट्रेलियन ओपन, 2015 में विम्बलडन और यूएस ओपन का खिताब जीता था। साथ ही, मिक्स्ड डबल्स में वो 2009 में ऑस्ट्रेलियन ओपन, 2012 में फ्रेंच ओपन और 2014 में यूएस ओपन का खिताब जीत चुकी हैं।