रूस का दावा, भारतीय छात्र की मौत पर हमें बदनाम किया जा रहा! जांच करेंगे

यूक्रेन और रूस की इस लड़ाई में एक भारतीय छात्र(death of an Indian student) भी अपनी जान से हाथ धो बैठा।

यूक्रेन और रूस(Ukraine and Russia) के बीच सातवें दिन भी युद्ध जारी है। इस समय रूस अधिक आक्रमकता के साथ यूक्रेन पर हमला कर रहा हैं। खबरें हैं कि रुसी सेनाएं यूक्रेन की राजधानी कीव पर कब्जे की ताक में बैठी हैं। वहीं यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर खारकीव में रूस ने एयर और रॉकेट स्ट्राइक से ताबड़तोड़ हमले किए जिनमे 4 नागरिकों की मौत और 9 के घायल होने की खबर हैं। ये जानकारी बुधवार की सुबह मिली हैं। हालांकि इस बीच दोनों देश एक दूसरे को भारी नुकसान पहुंचाने का दावा भी कर रहे हैं।

लेकिन यूक्रेन और रूस की इस लड़ाई में एक भारतीय छात्र(death of an Indian student) भी अपनी जान से हाथ धो बैठा। आपको बता दे रूस की सेना द्वारा कीव, खारकीव और चेर्निहाइव में भारी मात्रा में तोप के गोले बरसाए गए थे। जिसमें कर्नाटक का एक छात्र जो यूक्रेन के खारकीव शहर में राशन लेने के लिए लाइन में लगा था की गोलीबारी में मौत हो गई थी।

must read: Urfi Javed को पीछे छोड़ रही Sakshi Chopra, देखें बोल्ड फोटोज 

अब इसे लेकर रूस के राजदूत ने दावा किया कि वह यूक्रेन में कथित रूस द्वारा गोलाबारी में मारे गए कर्नाटक के भारतीय छात्र की मौत की जांच करेगा। रूस के राजदूत नामित डेनिस अलीपोव(Russia’s ambassador named Denis Alipov) ने कहा कि रूस को बदनाम करने के लिए हम पर आरोप लगाया जा रहा हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सेनाएं कभी भी नागरिकों को निशाना नहीं बनाती हैं। हम इस मामले की जांच करेंगे।

साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि रूस भारतीय नागरिकों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं। और पूर्वी यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों और छात्रों को सुरक्षित निकालने के लिए “मानवीय गलियारा” बनाने की पहल भी कर रहा हैं।