सामने आया दूसरा नीरव मोदी, बैंको को लगाई 3000 करोड़ की चपत

0
45

नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक को 11,400 करोड़ रूपये की चपत लगाकर आरोपी नीरव मोदी देश छोड़कर भाग चूका है। इस मामले पर कार्यवाई करते हुए सरकार ने 5600 करोड़ की सम्पत्ति जप्त कर ली है। इस मामले में दोनों आरोपी अभी पकड़ाए ही नहीं है कि दूसरा मामला सामने आ गया है।

उत्तर प्रदश के कानपुर में स्थित पैन बनाने वाली विश्व की मश्हूर कंपनी रोटोमैक के मालिक विक्रम कोठारी भी इस लिस्ट में शामिल हो गए हैं। विक्रम पर पांच राष्ट्रीय बैंकों की करीब 3000 करोड़ की देनदारी है और कोठारी ने इस उधारी का कोई भी पैसा नहीं वापस किया। Image result for विक्रम कोठारी

इसके आलावा उनपर चेक बाउंस का केस भी दर्ज है, जिसमें पुलिस काफी लंबे समय से उनकी तलाश कर रही है। इसके बावजूद ना सिर्फ कोठारी खुलेआम घूम रहे हैं बल्कि उनके बिजनेस भी बदस्तूर चल रहे हैं।

विक्रम कोठारी ने 2012 में अपनी कंपनी रोटोमैक के नाम पर सबसे पहले इलाहबाद बैंक से 375 करोड़ का लोन लिया था। इसके बाद यूनियन बैंक से 432 करोड़ का लोन लिया। Image result for रोटोमैक के मालिक विक्रम कोठारीइतना ही नहीं विक्रम कोठारी ने इंडियन ओवरसीज बैंक से 1400 करोड़, BOI से लगभग 1300 करोड़ और बैंक ऑफ बड़ौदा से 600 करोड़ रुपये का लोन लिया, लेकिन किसी बैंक का लोन चुकतानहीं किया।

विक्रम कोठारी पर आरोप है कि इन्होंने बैंक के आला अधिकारियों के साथ मिली भगत करके अपनी सम्पत्तियों की कीमत ज्यादा दिखाकर उनपर करोड़ों का लोन लिया और फिर उन्हें चुकता करने से मुकर गए। Image result for विक्रम कोठारी

उनकी रोटोमैक कम्पनी पर भी ताला लग गया। बैंकों ने विक्रम कोठारी के सभी लोन के सभी खातों को एनपीए घोषित कर दिया। बता दे कि एक समय सलमान खान ने इनकी कंपनी के लिए ऐड किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here