रोपवे हादसा : 45 घंटे के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन हुआ खत्म, एक महिला गिरी, हालत नाजुक

पुरे 45 घंटे (45 Hours) लगने के बाद देवघर (Deoghar) में रोपवे हादसे का रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue Operation) खत्म हुआ है। जो लोग हवा में लटके हुए थे उनको निचे उतार लिया गया है।

पुरे 45 घंटे (45 Hours) लगने के बाद देवघर (Deoghar) में रोपवे हादसे का रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue Operation) खत्म हुआ है। जो लोग हवा में लटके हुए थे उनको निचे उतार लिया गया है। इस हादसे में 2 लोगों की मौत भी हो गई है। आज एक महिला रस्सी से ऊपर से निचे गिर गई जो बहुत ज़्यादा घायल है। आईटीबीपी (ITBP) के विवेक पांडे (Vivek Pandey) ने बयाता कि आज जो हादसा महिला के साथ हुआ है वो बेहद अभाग्य है, हम सभी तरीके से लोगों को बचाने की कोशिश कर रहें है, लेकिन उसके बाद भी महिला का गिरना बहुत बुरा हुआ। 2 लोग इस हादसे में मारे गए और हम इस मौत के कारणों का मूल्यांकन भी करेंगे।

Also Read – सावधान! दस्तक दे रही Corona की चौथी लहर, 13 छात्र के साथ 3 टीचर संक्रमि

Deogarh ropeway accident: Watch IAF's Mi17 V5 helicopter perform daring  rescue operation | Aviation News | Zee News

झारखंड के देवघर में त्रिकूट पर्वत पर रोपवे वाले हादसे में फंसे लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए जो रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया था वो अब खत्म हो गया है। करीब 45 घंटे की मेहनत के बाद जो लोग हवा में अटके हुए थे उन्हें बचा लिया है। हालांकि, रेस्क्यू ऑपरेशन करने के दौरान एक युवक निचे गिर गया था और उसकी मौत हो गई। वहीं, एक महिला रस्सी से निचे गिरकर घायल हो गई है।

रविवार को शाम 4 बजे रोपवे की ट्रालियां आपस में टकरा गई थीं। इस हादसे में करीब 6 ट्रालियां हवा में लटक गई थी। इस ट्रालियों में 50 से भी ज़्यादा लोग बैठे हुए थे। जिस समय हादसा हुआ था, उस समय कुछ लोग घायल भी हो गए थे और एक की तो मौत ही हो गई। इसके बाद सेना, आईटीबीपी, एनडीआरएफ और स्थानीय प्रशासन ने 45 घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया और बाकि बचे हुए लोगों को निकाला।

इस हादसे में अब तक 2 लोगों की मौत हो गई और एक महिला घायल है। आईटीबीपी का कहना है कि यह एक बेहद मुश्किल रेस्क्यू था। यहां पर हजारों मीटर की ऊंचाई पर लोग हवा में अटके हुए थे और उन तक पहुंचना मुश्किल था। जो लोग ट्रालियों में फंसे हुए थे उन तक ड्रोन के सहारे खाना और पानी पहुंचाया जा रहा था।

Also Read – उपचुनाव के दौरान आसनसोल में BJP प्रत्‍याशी के काफिले पर हमला, TMC पर लगाया आरोप