Breaking News

गेंदबाजी से शुरू किया था सफर, अब है क्रिकेट जगत के सर्वश्रेष्ठ ओपनर में से एक

Posted on: 30 Apr 2019 18:14 by Surbhi Bhawsar
गेंदबाजी से शुरू किया था सफर, अब है क्रिकेट जगत के सर्वश्रेष्ठ ओपनर में से एक

नई दिल्ली: आज हम बात करने जा रहे है “हिटमैन” नाम से मशहूर भारतीय ओपनर रोहित शर्मा के बारे में। महाराष्ट्र के शहर नागपुर में बंसोड नाम की जगह पें 30 अप्रैल 1987 को जन्में इस भारतीय खिलाड़ी में क्रिकेटर बनने का जूनून बचपन से ही था। आपको बता दे कि रोहित शर्मा ने अपना क्रिकेट कॅरियर एक गेंदबाज के तौर पर शुरू किया था। रोहित शर्मा को “मिस्टर टैलेंटेड” और “शाना” नाम से जाना और पुकारा भी जाता है।

उंगली की चोट ने बदली थी किस्मत

आपको बता दे कि रोहित ने अपना सफर एक गेंदबाज के तौर पर शुरू किया था, लेकिन 2005 में भारतीय जूनियर टीम की और से खेलते हुए उनकी ऊँगली में गंभीर चोट आ गई थी। जिस कारण वें कभी-भी गेंदबाजी करने लायक नही बचे थे। इसके बाद उन्होंने ओपनर बनने की ठानी और अपने आप को साबित भी कर दिखाया है।

इनके नाम है ये कुछ ख़ास रिकार्ड्स

  • श्रीलंका के खिलाफ 2017 में रोहित शर्मा ने 35 गेंदों में शतक बन कर टी-20 में सबसे तेज शतक बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था। रोहित के अलावा साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज डेविड मिलर ने भी इतनी ही गेंदों पर टी-20 अंतर-राष्ट्रिय मैच में शतक लगाया है।
  • रोहित के नाम एक वनडे इंटरनेशनल मैच में सर्वाधिक स्कोर का भी रिकॉर्ड है। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 2014 में 264 रनों की पारी खेली थी। बता दे की आज तक रोहित के इस रिकॉर्ड की कोई बराबरी भी नही कर पाया है।
  • “हिटमैन” के नाम एक वनडे इंटरनेशनल मैच में सर्वाधिक छक्के जड़ने का अभिलेख भी है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली 209 की पारी में 16 छक्के मारे थे। बता दे की क्रिस गेले भी ये कारनामा कर चुके है।
  • रोहित ने वनडे इंटरनेशनल मैचों में सर्वाधिक 3 बार दोहरा शतक मारा है। गौरतलब है कि इनके अलावा किसी ने 2 भी नही मारे है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com