रॉबर्ट नर्सिंग होम को बनाया जायेगा और अधिक सर्वसुविधायुक्त

इंदौर के सबसे पुराने तथा प्रसिद्ध रॉबर्ट नर्सिंग होम(Robert Nursing Home) को और अधिक सर्वसुविधायुक्त बनाया जायेगा। अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करायीं जायेगी।

इंदौर के सबसे पुराने तथा प्रसिद्ध रॉबर्ट नर्सिंग होम(Robert Nursing Home) को और अधिक सर्वसुविधायुक्त बनाया जायेगा। अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करायीं जायेगी। इस अस्पताल में नया आईसीयू शीघ्र ही प्रारंभ किया जायेगा। अस्पताल के ऑपरेशन थिएटर में आवश्यक सुधार कार्य कराये जायेंगे। साथ ही मरीजों की सुविधा के लिये नये चिकित्सकों की भर्ती भी की जायेगी।

यह जानकारी आज यहां संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा द्वारा ली गई अस्पताल की गवर्निंग बॉडी की बैठक में दी गई। बैठक में अपर आयुक्त राघवेन्द्र सिंह, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी हिमांशु चंद्र, अस्पताल के सचिव डॉ. विजय सेन यशलाह, संयुक्त संचालक स्वास्थ्य डॉ. अशोक डागरिया, एमवाय के अधीक्षक डॉ. पी.एस. ठाकुर सहित अन्य सदस्य मौजूद थे। बैठक में नवनियुक्त सदस्यों अतिरिक्त महाधिवक्ता पुष्यमित्र भार्गव, डॉ. प्रदीप श्रीवास्तव, सर्वज्ञ भटनागर तथा डॉ. आर.के. माथुर का स्वागत किया गया।

must read: Breaking News: कोरोना के नए वैरिएंट OMICRON ने भारत में दी दस्तक

 

बैठक में संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा ने कहा कि इस अस्पताल में मरीजों की सुविधा के लिये नई चिकित्सा सुविधाएं जुटाई जायेंगी। अस्पताल के विकास की ओर विशेष ध्यान दिया जायेगा। उन्होंने निर्देश दिये कि अस्पताल में नये चिकित्सकों की भर्ती की जाये। इसके लिये बैठक में चिकित्सकों के चार नये पद स्वीकृत करने का अनुमोदन किया गया। साथ ही अस्पताल में निर्माणाधीन आईसीयू का कार्य शीघ्र पूर्ण कर उसे जल्द ही प्रारंभ करने के निर्देश भी दिये गये। बैठक में बताया गया कि अस्पताल के ऑपरेशन थिएटर को अपडेट किया जायेगा। बैठक में अस्पताल के बजट का अनुमोदन भी किया गया। बैठक में बताया गया कि अस्पताल में जल्द ही ऑक्सीजन प्लांट लगाया जायेगा और अग्निशमन के पर्याप्त इंतजाम भी रखे जायेंगे। बैठक के बाद में संभागायुक्त डॉ. शर्मा ने प्रगतिरत आईसीयू तथा अस्पताल का निरीक्षण किया।