धर्मव्रत / त्यौहार

राखी पर अपने भाइयों को दे सकते है आप ये गिफ्ट्स, आपस में बढ़ेगा प्यार

रक्षाबंधन का त्यौहार सभी भाई बहनों के लिए एक पवित्र और अटूट त्यौहार होता है। प्राचीन काल से चला आ रहा ये त्यौहार इस साल 3 अगस्त को आने जा रहा है। इस दिन सभी भाई बहन अपने रिश्तों की डोर को और ज्यादा मजूबत बना देते हैं। दरअसल, आपको बता दे, सनातन धर्म में रक्षाबंधन के त्योहार का विशेष महत्व है। रक्षाबंधन सावन के आखरी दिन यानि की सोमवार को ही आ रहा है। ये दिन बेहद शुभ दिन माना जा रहा है। इस दिन का काफी ज्यादा महत्त्व भी बताया जा रहा है।

आपको बता दे, हर साल भाई बहन के प्रेम का यह त्यौहार सावन मास की पूर्णिमा तिथि को मनाया जाता है। इस दिन बहन भाइयों के घर जाती है। इस दिन बहनें भाइयों की कलाई पर राखी बांधती है और बदले में भाई उन्हें तोहफ़े देते हैं। इतना ही नहीं बहनें भी अपने भाईयों को राखी बांधने के दौरान तोहफे दें सकती है। इसलिए आज हम आपको ऐसी चीज़े बताने जा रहे हैं जो आप अपने भाइयों को आसानी से दे सकती है। इसके लिए आपको कोई मेहनत भी नहीं करना पड़ेगी।

ये है वो चीज़े –

leather wallet

लेदर वॉलेट –

बहन अपने भाइयों को लेदर के वॉलेट गिफ्ट कर सकती हैं। ये भाइयों के लिए काफी अच्छा गिफ्ट हो सकता हैं। लेदर वॉलेट रखने का आज-कल हर किसी को शौक होता है। ये आपको 300 से 500 रु के बीच में आपको एक अच्छा लेदर वॉलेट मिल जाएगा।

roller pen -min

रोलर बॉल पेन –

पेन सभी तोहफ़े में सबसे बेस्ट साबित हो सकता है। अगर आपके भाई लेखक या कवि हैं तो फिर उनके लिए यह बेस्ट गिफ्ट होगा। हालांकि ऐसा नहीं है कि लेखक या कवि ही कलम रखते हैं, आज-कल हर किसी को इसका शौक रहता है। ये गिफ्ट आपको 200 से 300 रु के बीच में एक बेहतर रोलर बॉल पेन मिल जाएगा।

शेविंग किट –

आप अपने भाईयों को शेविंग किट दे सकती है। ये एक ऐसी चीज़ है जो हर कोई इस्तेमाल करता है। इस गिफ्ट से आपके भाई काफी खुश हो सकते हैं। कीमत की बात की जाए तो 1000 से 1200 रु के बीच की कीमत में आपको एक बेहतर शेविंग किट मिल जाएगी। इस किट में दो तरह का शेव जेल, प्री शेव ऑयल और पोस्ट शेव ऑयल आपको मिलेगा।