सरकारी विभागों में ढाई हजार से अधिक सबइंजीनियरों की निकली भर्ती, जानिए अपडेट

सरकारी विभागों में ढाई हजार से अधिक सबइंजीनियरों  की भर्ती  की जाएगी।

सरकारी विभागों में ढाई हजार से अधिक सबइंजीनियरों  की भर्ती  की जाएगी। कुल 2557 पद हैं, जिनमें सीधी भर्ती 2198, बैकलॉग 248 पद तथा शेष संविदा नियुक्ति की जाएगी। सबसे ज्यादा जल संसाधन विभाग में 714 सबइंजीनियरों की भर्ती की जाएगी। इसमें सिविल की परमानेंट 469 तथा 117 की संविदा नियुक्ति की जाएगी। इसी विभाग में विद्युत यांत्रिकी विभाग में 128 परमानेंट तथा 32 पदों पर संविदा भर्ती की जाएगी।

Also Read – आज फिर से सोना-चांदी के भाव में आई तेजी, जानिए 10 ग्राम गोल्ड का लेटेस्ट रेट

इसके अलावा लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग में 373 सबइंजीनियरों की भर्ती की जाएगी, जिसमें सबसे ज्यादा सिविल में 206, सिविल में ही संविदा पर 51 तथा इसी विभाग में विद्युत यांत्रिकी में 82 तथा संविदा में 31 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसी प्रकार मध्यप्रदेश अर्बन डेवलपमेंट कंपनी लिमिटेड में 14, मध्यप्रदेश वेयर हाउसिंग एंड लॉजिस्टिक्स कॉरपोरेशन में 7, मध्यप्रदेश गृह निर्माण मंडल में 95, मध्यप्रदेश जल निगम में संविदा पर 71 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसी प्रकार प्रधान मुख्य वन संरक्षक एवं बल प्रमुख में मानचित्रकार की परमानेंट 6 तथा संविदा पर 2 पदों पर भर्ती की जाएगी।

आवेदन 1 अगस्त से भरना पड़ेग परीक्षा 24 सितंबर से

इन पदों के लिए 1 अगस्त से ऑनलाइन आवेदन भरना पड़ेगा, जो 16 अगस्त तक जारी रहेगा। परीक्षा 24 सितंबर से शुरू होगी। परीक्षा के सेंटर इंदौर, भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर, मंदसौर, नीमच, उज्जैन, खंडवा, रीवा, सतना, सीधी और सागर रहेंगे।