Homeधर्मRatlam: महालक्ष्मी के खजाने वाला मंदिर में उमड़ी भीड़, जेवरों से सजा...

Ratlam: महालक्ष्मी के खजाने वाला मंदिर में उमड़ी भीड़, जेवरों से सजा दरबार

रतलाम। पूरे देश में दिवाली का त्यौहार बड़े ही धूम-धाम से मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में मध्यप्रदेश के रतलाम के महालक्ष्मी मंदिर में (Ratlam Mahalaxmi mandir) कुबेर का खजाना सज गया है। आपको बता दें कि, इस बार भी लोगों ने यहां लाखों के नोट, सोने-चांदी के जेवर, हीरे आदि मंदिर में चढ़ावे के रूप में रखे गए हैं। दरअसल, लोगो की मान्यता है कि मंदिर में सजावट के लिए श्रद्धालु दिवाली से पहले जेवर और नकदी भेंट करते हैं। साथ ही बता दें कि, मंदिर में इन जमा आभूषणों और नकदी से दिवाली के पांचों दिनों तक महालक्ष्मी का शृंगार किया जाता है और यही कारण है कि, इस मंदिर को कुबेर का खजाना भी कहा जाता है।

ये भी पढ़ें – Mahakal Mandir : सबसे पहले महाकाल के दरबार में मनाई जाएगी दिवाली, लगेगा 56 भोग

वहीं बीते सालों की तुलना में इस साल माता के शृंगार के लिए भक्तों ने ज्यादा चढ़ावा चढ़ाया है। लेकिन वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए इस बार भक्तों ने बाहर से ही माता लक्ष्मी और कुबेर के खजाने के दर्शन किये। हालांकि, इसके लिए प्रशासन ने खास व्यवस्थाएं की हैं। वहीं आज दिवाली के शुभ अवसर पर मंदिर में भक्तो की भीड़ उमड़ी। हजारों की तादाद में यहाँ भक्त पहुंचे।

https://www.facebook.com/login/?next=https%3A%2F%2Fwww.facebook.com%2Fratlampatrika%2Fvideos%2F595916511598876%2Fhttps://www.facebook.com/login/?next=https%3A%2F%2Fwww.facebook.com%2Fratlampatrika%2Fvideos%2F595916511598876%2F

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular