एग्जिट पोल के बाद एक्शन में मायावती, इस बड़े नेता को किया आउट | Exit Poll 2019: Ramveer Upadhyay suspended from BSP Mayawati Party

0
29
mayawati

लखनऊ: लोकसभा चुनाव के नतीजे आने से पहला बसपा प्रमुख मायावती ने एक्शन में आ गई है। मायावती ने बड़ी कार्रवाई करते पार्टी के पुराने सिपाहसलार रहे रामवीर उपाध्याय को बाहर कर दिया है। इसके साथ ही उन्हें पार्टी के मुख्य सचेतक पद से भी हटा दिया गया है। बताया जा रहा है रामवीर उपाध्याय पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगा है।

पार्टी महासचिव मेवालाल गौतम ने कहा कि रामवीर उपाध्याय लोकसभा चुनाव के दौरान पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल थे। उन्हें हिदायत भी दी गई थी, लेकिन उन्होंने आगरा, फतेहपुर सीकरी, अलीगढ़ समेत कई सीटों पर खड़े किए गए पार्टी प्रत्याशियों का खुलकर विरोध किया और विरोधी पार्टी के प्रत्याशियों का समर्थन किया।

मेवालाल गौतम ने आगे कहा कि रामवीर उपाध्याय को तत्काल पार्टी से निलंबित किया जाता है। इसके साथ ही विधानसभा में बसपा के मुख्य सचेतक पद से भी हटाया जाता है। उन्होएँ कहा कि अब रामवीर पार्टी की किसी भी मीटिंग में न शामिल होंगे और न ही बुलाए जाएंगे।

भाजपा में हो सकते है शामिल

पिछले कई समय से खबर थी कि रामवीर उपाध्याय भाजपा में शामिल होना चाहते थे लेकिन वह खुद बसपा नहीं छोड़ना चाहते थे। पार्टी से निकाले जाने के बाद अब चर्चा है कि रामवीर उपाध्याय बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

भाई हुए थे भाजपा में शामिल

दरअसल, रामवीर उपाध्याय के भाई मुकुल उपाध्याय ने पिछले साल ही भाजपा का दामन थामा था। इस दौरान उन्हें भाई रामवीर पर बसपा से निकालने का आरोप लगाया था। मुकुल ने कहा था कि अलीगढ़ से बसपा का टिकट देने के लिए मायावती ने उनसे पांच करोड़ रुपये मांगे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here