TMC सांसद की जैन समाज पर अभद्र टिप्पणी पर भड़कीं रमा देवी, कही ये बात

गुरुवार को लोकसभा में तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) द्वारा जैन समाज पर की गई अभद्र टिप्पणी पर आसीन रमा देवी (Rama Devi) ने जमकर हल्ला बोला है।

गुरुवार को लोकसभा में तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) द्वारा जैन समाज पर की गई अभद्र टिप्पणी पर आसीन रमा देवी (Rama Devi) ने जमकर हल्ला बोला है। वहीं, रमा देवी ने कह दिया कि महुआजी, प्यार से बोलिए। इस पर भड़कते हुए मोइत्रा ने रमा देवी के खिलाफ सोशल मीडिया पर निशाना साधते हुए कहा कि वह “लोकसभा के लिए नैतिक विज्ञान की शिक्षिका” नहीं हैं।

यह भी पढ़े – Tithi: आज है माघ शुक्ल पक्ष चतुर्थी/पञ्चमी तिथि, इन बातों का रखे ख़ास ध्यान

जैन समाज पर की गई अभद्र टिप्पणी पर रमा देवी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को एक पत्र भी लिखा है. जिसमें उन्होंने कहा कि, “तृणमूल कांग्रेस की बड़बोली सांसद महुआ मोइत्रा के द्वारा लोकसभा में जैन समाज को लेकर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी, संसदीय आचरण को खंडित करने वाली है। बेहतर होता कि सदन के पटल पर ऐसा गैर जिम्मेदाराना वक्तव्य देने के पहले उन्हें भारतीय संस्कृति, खासतौर पर जैन समाज के भोजन संस्कारों पर कुछ अध्ययन कर लेना चाहिए था।”

यह भी पढ़े – 1993 Mumbai Blast: पकड़ा गया 1993 के मुंबई ब्लास्ट में शामिल मोस्ट वांटेड आतंकवादी, UAE में किया गया गिरफ्तार

उन्होंने आगे कहा कि, “यह सर्वविदित है कि, संपूर्ण विश्व में जैन समाज एक शाकाहारी समाज के रूप में जाना जाता है, मगर महुआ मोइत्रा की टिप्पणी सीधे तौर पर जैन समाज की भावनाओं, विचारों और मूल्यों को खंडित करने वाली टिप्पणी है। जैन समाज की युवा पीढ़ी पर आपके निष्कर्ष बहुत सतही और वास्तविकताओं से दूर है।”

यह भी पढ़े – Indore: अन्ना और जयराज को कैरम और टेबल टेनिस स्पर्धा में मिला खिताब

रमा देवी ने कहा कि, “मेरा माननीय लोकसभा अध्यक्ष से विनम्र आग्रह है की ,लोकसभा में महुआ मोइत्रा द्वारा जैन समाज के ऊपर की गई कथित टिप्पणी को सदन की कार्रवाई से विलोपित किया जाए और सदन के समक्ष पूरे विश्व के जैन समाज से उन्हें माफी मांगने का आदेश दिया जाए औऱ महोदय आपसे अनुरोध करते है कि उक्त अशोभनीय भाषा का उचित संज्ञान लेते हुए महुआ मोइत्रा को सत्र की कार्यवाही से निलंबित करने की कृपा करें।”