राजनाथ सिंह की पाकिस्तान को लताड़, कश्मीर तुम्हारा था ही कब जो उसको लेकर रोते हो

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान लगातार इस मामले में हस्तक्षेप कर रहा है। युद्ध की धमकियां दे रहा है। इसी बीच भारत ने पाकिस्तान को जमकर लताड़ लगाई है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि पाकिस्तान का कश्मीर पर कोई अधिकार नहीं है। साथ ही कोई भी देश ‘मौजूदा मुद्दे पर' उसका समर्थन नहीं कर रहा है।

0
88
rajnath singh

लेह। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान लगातार इस मामले में हस्तक्षेप कर रहा है। युद्ध की धमकियां दे रहा है। इसी बीच भारत ने पाकिस्तान को जमकर लताड़ लगाई है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि पाकिस्तान का कश्मीर पर कोई अधिकार नहीं है। साथ ही कोई भी देश ‘मौजूदा मुद्दे पर’ उसका समर्थन नहीं कर रहा है।

लेह में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान रक्षा मंत्री ने कहा कि भारत को अस्थिर करने के लिए पाकिस्तान द्वारा आतंक का इस्तेमाल किया जाता है तो ऐसे में भारत उससे कैसे बात कर सकता है। उन्होने कहा कि भारत पाकिस्तान से अच्छे संबंध स्थापित करना चाहता है, लेकिन उसे पहले भारत के खिलाफ आतंकी गतिविधियों को रोकना होगा।

राजनाथ सिंह ने कहा कि ‘मैं पाकिस्तान से पूछना चाहता हूं कि कश्मीर कब से उनका था। जो उसको लेकर रोते रहते हो। कश्मीर हमेशा भारत का हिस्सा था. पाकिस्तान बन गया तो हम उसके वजूद का सम्मान करते हैं।

पीओके में हो रहे मानवाधिकार उल्लंघन पर ध्यान दे पाक

रक्षा मंत्री का कहना है कि पाकिस्तारन को उसके कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में हो रहे मानवाधिकारों के उल्लंघन और क अत्याचारों पर ध्यान देना चाहिए। सिंह ने कहा कि अमेरिका के रक्षा मंत्री मार्क ओशो ने एक टेलीफोन पर बातचीत के दौरान उन्हें कहा है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाना भारत का आंतरिक मामला था. सिंह ने कहा, ‘मौजूदा मुद्दे पर कोई भी देश पाकिस्तान के साथ नहीं है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here