इन राज्यों में अगले दो दिन कहर ढाएगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

प्रदेश के कुछ हिस्सों में अभी भी बारिश लगातार हो रही है। मौसम विभाग ने अगले कुछ दिन दिल्ली में गरज के साथ बारिश का अनुमान जताया है।

weather alert

प्रदेश में लगातार बारिश का कहर जारी था, लेकिन अभी राज्य में बारिश (mp heavy rain lashes update) की गतिविधियां कम हो गई है। जिसके चलते दिन के तापमान में वृद्धि हुई है। लेकिन प्रदेश के कुछ हिस्सों में अभी भी बारिश लगातार हो रही है। मौसम विभाग ने अगले कुछ दिन दिल्ली में गरज के साथ बारिश का अनुमान जताया है। वहीं मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में यूपी, एमपी, छत्तीसगढ़, दिल्ली और महाराष्ट्र में भारी बारिश का पूर्वानुमान लगाया गया है।

बता दें मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात, राजस्थान के कई हिस्सों में सामान्य से अधिक बारिश हुई है, लेकिन अब मौसम विभाग का कहना है कि उत्तर भारत में खासकर गंगा नदी से सटे मैदानी इलाकों पर मानसून मेहरबान हो सकता है। कई इलाकों में भी लगातार भारी बारिश का अनुमान लगाया जा रहा है। देश के ज्यादातर राज्यों में बाढ़ और बारिश से लोग परेशान हैं। दिल्ली और महाराष्ट्र में भारी बारिश का पूर्वानुमान लगाया गया है।

Also Read – एमपीपीएससी : उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर, इस परीक्षा के लिए जल्द जारी होंगे एडमिट कार्ड

जानकरी के लिए बता दें मौसम विभाग ने 29 जुलाई से 7 अगस्त तक पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा सहित हिमालयी क्षेत्र में अलग-अलग भारी बारिश के साथ हल्की से मध्यम बारिश का पूर्वानुमान लगाया है। वहीं इसके अलावा खासकर 29 जुलाई को असम और मेघालय में वहीं 29 से 31 जुलाई तक लगातार अरुणाचल प्रदेश में भारी वर्षा होने का अनुमान लगाया गया है।