मध्य प्रदेश में बारिश का दौर जारी, इन जिलों में आज भी जमकर बरसेंगे बादल

मध्य प्रदेश में लगातार बारिश हो रही है। कई जगह नदी-नाले उफान पर आ रहे है। वहीं आज भी भोपाल, ग्वालियर, सागर, कटनी, सिवनी, छतरपुर समेत कई जिलों में भारी बारिश के आसार है।

मध्य प्रदेश में लगातार बारिश हो रही है। कई जगह नदी-नाले उफान पर आ रहे है। वहीं आज भी भोपाल, ग्वालियर, सागर, कटनी, सिवनी, छतरपुर समेत कई जिलों में भारी बारिश के आसार है। मौसम विभाग के अनुसार राज्य के 7 जिलों में भारी बारिश के साथ वज्रपात का अलर्ट (MP Rain Alert) जारी किया गया है। वहीं मौसम विभाग ने इस बात की जानकारी भी दी थी कि राज्य में झमाझम बारिश के हालात अगस्त तक बने रह सकते हैं।

मौसम विभाग की माने तो, पिछले 24 घंटे में कुछ स्थान पर जमकर बारिश हुई जिसमे शहडोल, चंबल संभाग के जिलों के कई स्थान शामिल है। इसके अलावा जानकारी के लिए बता दें रीवा, जबलपुर, ग्वालियर संभाग के इलाकों में बारिश का असर नजर आया। वहीं मिली जानकारी के आंकड़ों के मुताबिक, नारायणगंज में 10 सेमी, बागली, तोरिड़ी में 7, पन्ना में 5, ओरछा, मंडला, सेमरिया में 4 सेमी., जबलपुर में 3 सेमी. तक बारिश दर्ज की गई।

Also Read – महाराष्ट्र के राज्यपाल कोश्यारी ने दिया विवादित बयान, कई नेताओं ने किया पलटवार

आज भी रीवा, शहडोल, सागर, जबलपुर संभाग के जिलों में भारी बारिश के आसार है। मौसम विभाग की माने तो अनूपपुर, डिंडोरी, उमरिया, कटनी, सिवनी, पन्ना, छतरपुर जिलों में कुछ जगहों पर मध्यम से भारी बारिश के आसार हैं। इसी को देखते हुए मौसम वैज्ञानिकों ने सावधानी बरतने और मौसम की स्थिति को देखते हुए घर से बाहर निकलने की सलाह दी है।